यूपी: पंचायत चुनाव में अब मुर्दे वोट देकर प्रत्‍याशि‍यों को दिलाएंगे जीत!

Spread the love

अमिट रेखा
शक्ति ओम सिंह
खजनी गोरखपुर

गोरखपुर. ऊरुवां ब्लाक के ग्राम पंचायत माल्हनपार के चुनाव में इस बार मुर्दे और बोगस वोटर अपने प्रत्याशियों को वोट देकर भारी मतों से विजयी बनाएंगे। यह हम नहीं कह रहे है, बल्कि वोटर लिस्ट कह रही है। ग्रामीणों के वोटर लिस्ट से नाम गायब होने और मुर्दों एवं बोगस वोटर के नाम लिस्ट में होने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है,वहीं ग्रामीणों का आरोप है की प्रभावशाली लोगों के इशारे पर बीएलओ ने यह खेल किया है, जिसकी वजह से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।
बीएलओ पर गड़बड़ी करने का आरोप
पंचायत चुनाव चल रहे हैं और इस दौरान वोटर लिस्ट में प्रभावशाली लोगों का हस्ताक्षेप भी बदस्तूर जारी है।गोरखपुर जिले के माल्हनपार ब्लाक के माल्हनपार गांव के लोगों का वोटर लिस्ट से बड़ी संख्या में नाम गायब है, जबकि 10 साल पहले मर चुके दर्जनों लोगों के नाम आज भी लिस्ट में दर्ज हैं, ऐसा ग्रामीणों का आरोप है की प्रभावशाली लोगों के इशारे पर बीएलओ ने यह खेल किया है, जिसकी वजह से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।
जिंदा लोगों के नाम लिस्‍ट से गायब
माल्हनपार के ज्‍यादातर टोले में वोटर लिस्ट में मुर्दों के नाम है और जिंदा लोग वोटर लिस्ट से नदारत है। ग्रामीणों का आरोप है की बीएलओ की लापरवाही का ये नतीजा है कि जिंदा लोग अपने मत का प्रयोग नहीं कर पा रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि बीएलओ ने गांव का सर्वे करने की बजाए प्रभावशाली लोगों के घरो में बैठकर मनमाने तरीके से लिस्ट तैयार की है, जिसकी वजह से यह सब गोलमाल हुआ है।
क्‍या कहते हैं ग्रामीण
माल्हनपार गांव की कुल आबादी लगभग है पांच हजार है। इस गांव में तीन दर्जन से अधिक लोगों के नाम वोटर लिस्ट में है ही नहीं। के मुताबिक, जो लोग दस साल पहले मर चुके हैं और जो गांव में रहते ही नहीं हैं, उनके नाम लिस्‍ट में हैं। वहीं, जो लोग इस ग्राम सभा के हैं उनके नाम वोटर लिस्ट में नहीं है।

20350cookie-checkयूपी: पंचायत चुनाव में अब मुर्दे वोट देकर प्रत्‍याशि‍यों को दिलाएंगे जीत!