सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बना धन उगाही का अड्डा, विभागीय अधिकारी मौन नही होती कोई कार्यवाही

Spread the love

 

अमिट रेखा/अजय तिवारी/ नेबुआ नौरंगिया/कुशीनगर 

अवैध वसूली का अड्डा बना भूमिहारी पट्टी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रसव महिला के परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एनएम पर पैसा लेने का लगाया आरोप और साथ ही जबरदस्ती प्रसव कराने से महिला का कमर हुआ फैक्चर परिजनों का आरोप

कुशीनगर: जनपद के विकाश खण्ड नेबुआ नौरंगिया के प्राथमिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भूमिहारी पट्टी इन दिनों अवैध वसूली के लिए लगातार सुर्खियों में रह रहा है। यहां पर आए दिन मरीजों से अवैध वसूली के मामले सामने आते रहे हैं। हर बार कार्रवाई की बात कही जाती है। लेकिन कार्रवाई के नाम पर अस्पताल प्रबंधन एवं सिविल सर्जन भी चुप्पी साध लेते हैं।
बिवो -इससे पूर्व में भी इस अस्पताल में कार्यरत एएनएम द्वारा प्रसव के दौरान अवैध वसूली करने की बात सामने आई है। लेकिन इसके जिम्मेदार लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई चाहे प्रसूता के स्वजनों से बेहतर सेवा के लिए हो या फिर इलाज के लिए अस्पताल गए मरीज, सभी से सुविधा शुल्क के नाम पर मोटी रकम वसूली जाती है। स्वास्थ्य विभाग इन सभी बातों को नजर अंदाज करते हुए कार्रवाई के नाम पर अपना पल्ला झाड़ लेता है। 27 फरवरी की रात अपने मायके मे आयी प्रसूता रेनू की प्रसव नजदीकी ही स्वास्थ्य केंद्र मे हुआ महिला के बड़े पिता राजेंद्र साहनी माता मिना देवी ने बताया की रात्रि मे हम लोग स्वास्थ्य केंद्र भूमिहारी पट्टी लाये थे और मेरी लड़की का प्रसव होने के बाद एन एम ने हम लोगो से जबरदस्ती पैसा लिया उसने कहा की अगर पैसा नहीं दोगे तो मै यहाँ से जाने नहीं दूंगी साथ ही प्रसूता महिला रेनू ने बताया की मेरी जोर जबरदस्ती कर के प्रसव कराया गया जिससे मेरी कमर फैक्चर हो गया है।

115120cookie-checkसामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बना धन उगाही का अड्डा, विभागीय अधिकारी मौन नही होती कोई कार्यवाही

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उतरौला में अधीक्षक डॉक्टर चंद्र प्रकाश सिंह की अध्यक्षता में आशा क्लस्टर बैठक का आयोजन किया गया

Spread the love

बलरामपुर ब्यूरो अनिल कुमार गुप्ता

उतरौला(बलरामपुर)

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उतरौला में अधीक्षक डॉक्टर चंद्र प्रकाश सिंह की अध्यक्षता में आशा क्लस्टर बैठक का आयोजन किया गया।
उपस्थित आशा संगिनी को अधीक्षक चंद्र प्रकाश सिंह एवं पिरामल स्वास्थ्य नीति आयोग द्वारा कोविड 19 से बचाव हेतु N95 मास्क का वितरण किया गया। इस अवसर पर स्वास्थ्य अधीक्षक चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि कोविड 19 अभी खत्म नही हुआ है इस लिए सभी को बचाव हेतु मास्क का प्रयोग जरूरी है। आशाओं को कोरोना के लक्षण व बचाव के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जरा सी लापरवाही से वह खुद संक्रमण की चपेट में आ सकती हैं। ऐसे में मरीजों के साथ ही स्वयं का ख्याल रखना भी बेहद जरूरी है।
पिरामल स्वास्थ्य के बीटीओ आशुतोष उपाध्याय और निगार यासीन के द्वारा सभी आशा को संबोधित करते हुए कोरोना से बचाव के सभी तरीको को बताया और सभी आशाओं को यह निर्देशित भी किया कि वो अपने अपने क्षेत्र में भी सभी बातों का प्रचार प्रसार करें ताकि समस्त जन मानस कोरोना से बचा रहे।

13180cookie-checkसामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उतरौला में अधीक्षक डॉक्टर चंद्र प्रकाश सिंह की अध्यक्षता में आशा क्लस्टर बैठक का आयोजन किया गया