लोक निर्माण विभाग की घोर लापरवाही से तमकुही सिसवा मार्ग ध्वस्त

Spread the love

अमिट रेखा
तमकुहीराज — कुशीनगर

आखिर भ्रष्ट अभियन्ताओ पर कार्यवाही कब तक। फर्जीवाड़े की उच्चस्तरीय जाँच की मांग। तमकुही सिसवा मार्ग 01 किमी से 09 किमी तक कराये कार्यो मे व्याप्त भ्रष्टाचार।

तमकुहीराज- लोक निर्माण विभाग कसया कुशीनगर के तमकुहीराज बाजार से होकर तमकुही सिसवा पिच सड़क निर्माण मरम्मत व गढ्ढा मुक्त करने के नाम पर कुछ क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि अधिशासी अभियंता,सहायक अभियंता व अवर अभियंता सेवरही के मिली भगत से 01 किमी से 09 तक सड़क निर्माण तथा अपने चहेते ठिकेदार के माध्यम से कराये गये कार्य मे व्याप्त भ्रष्टाचार ,फर्जी भुगतान की जाँच की मांग व तत्काल सड़क निर्माण को लेकर तमकुहीराज तहसील मुख्यालय पर धरना देने के सम्बंध मे उपजिलाधिकारी तमकुही को ज्ञापन सौपने के लिए होना पड़ा बाध्य। जांच नहीं होने तथा फर्जीवाड़े में संलिप्त अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो कुछ लोग बैठ सकते है धरना पर।
धरने का मुख्य मुद्दा तमकुहीराज से सिसवा जाने वाली एक पिच सड़क मार्ग पर पीडब्ल्यूडी के भ्रष्ट अभियंताओं ने अपने लम्बे कार्यकाल मे सड़क निर्माण के नाम पर भारी घोटाले किये जाने से सैकड़ो गाँव के लोग है प्रभावित।
गत् वर्ष गढ्ढा मुक्त करने के नाम पर सड़क पर झावा ईट गिराकर बिना रोलर चलाये छोड़ दिये जाने से मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्तियों की मौत की खबर के साथ ही दनियाड़ी निवासी वाईक सवार एक महिला की झावा ईट मे फस कर सड़क पर गिरने से सर मे लगी चोट से यादाश्त खो चुकी है। इस बार भी पीडब्लूडी ने पुरानी कहानी को दोहराते हुए लगभग 10कि.मी.सड़क पर झावा ईट गिराकर बिना रोलर चलाये छोड़ दिया है। बताया जाता है कि अवर अभियंता सेवरही ने अपने को विभागीय मंत्री का अपना रिस्तेदार बताकर ठिकेदारो पर रौब झाड़ने का चर्चा जोरो पर है,यही कारण है कि विभाग के एक मेठ के परिवार को विभाग ने पाटनरशिप मे सड़क मरम्मत के नाम पर गढ्ढा मुक्त करने आदि काम के नाम पर मनमानी करने का जिम्मा दे रखा है जिसका खामियाजा क्षेत्र के लोग भुगतने को मजबूर है। बात तो वही है कि”सैया भै कोतवाल तो अब डर काहे का”इनके कारनामे से तीन दिन मे तमाम राहगीर बाईक से गिरकर अस्पताल जा चुके है। आर या पार…लोक निर्माण विभाग कसया जनपद कुशीनगर के व्याप्त भ्रष्टाचार के विरुद्ध जाँचोपरान्त कार्यवाही होने तक अभियान रहेगा जारी।

70540cookie-checkलोक निर्माण विभाग की घोर लापरवाही से तमकुही सिसवा मार्ग ध्वस्त