July 18, 2024

फर्जी मेडिकल न बनाने पर दरोगा ने डॉक्टर को धमकाया

Spread the love

अमिट रेखा गोरखपुर
सत्य प्रकाश यादव

गोरखपुर:-फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट न बनाने पर डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ को प्रशिक्षु दरोगा ने गालियां दीं। इतना ही नहीं, दरोगा ने वर्दी का धौंस देते हुए धमकी भी दी है। इसका ऑडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।आरोप है कि गोरखपुर स्थित अपने घर आए दरोगा छुट्टी बढ़ाने के लिए भटहट सीएचसी पर तैनात डॉक्टर पर फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने का दबाव बना रहे थे। मना करने पर फोन कर अपशब्द कहने के साथ ही धमकाया भी। शनिवार को डॉक्टर व कर्मचारी भटहट चौकी पहुंचे और दरोगा के खिलाफ तहरीर दी।जानकारी के मुताबिक, मुरादाबाद में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे एक दरोगा इन दिनों अपने घर गोरखपुर आए हुए हैं। आरोप है कि सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) भटहट पर तैनात डॉ. आशुतोष चौहान को उन्होंने धमकी दी।चौकी में दी गई तहरीर में डॉक्टर ने लिखा है कि भैरवां गांव के रहने वाले रंजीत कुमार 16 नवंबर को स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि वे मुरादाबाद में उपनिरीक्षक के पद पर प्रशिक्षण ले रहे हैं। साथ ही कहा कि बीते दिनों छुट्टी लेकर घर आया था जो समाप्त हो गई है। छुट्टी बढ़वाने के लिए कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट चाहिए, इसे बना दें। मना करने पर रंजीत ने बदसलूकी की।डॉ. आशुतोष का आरोप है कि 24 नवंबर की शाम को रंजीत ने उनके मोबाइल पर फोन किया। अपशब्द कहने के साथ ही जान से मारने की धमकी दी। इसकी रिकॉर्डिंग भी सीएचसी प्रभारी डॉ. अश्वनी चौरसिया ने उपलब्ध कराई है।
स्वास्थ्यकर्मी प्रवीण पांडेय व एम अकरम ने भी रंजीत के खिलाफ तहरीर दी है। चौकी प्रभारी भटहट वीरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि7 मामले की जानकारी आला अफसरों को दे दी गई है। अफसरों के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
एसपी नार्थ अरविंद पांडेय ने बताया कि यदि ऐसा है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी। आरोपी दरोगा से बातचीत करने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। जब उनका पक्ष आएगा प्रकाशित किया जाएगा।

4950cookie-checkफर्जी मेडिकल न बनाने पर दरोगा ने डॉक्टर को धमकाया