तहसील सदर सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते जिलाधिकारी डॉ उज्जवल कुमार

Spread the love

अमित रेखा सुनील पांडेय
ब्यूरो चीफ महाराजगंज

महराजगंज,जिलाधिकारी डा0उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में सदर तहसील सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन कर कुल 200 जन शिकायतो/ समस्याओ को सुनते हुए 30 जन शिकायतों को मौके पर ही निस्तारण किया गया ।
जिलाधिकारी द्वारा अन्य शिकायतो को जिलास्तरीय अधिकारी को प्रस्तुत करते हुए निर्देश दिया कि गुणवक्ता को ध्यान में रखते हुए समयानुसार निस्तारण किया जाय । आई0जी0आर0एस की निस्तारित शिकायतो को गुणवक्ता परख हेतु कटहरा खास की 6 जन शिकायतें को अधिशासी अभियन्ता ए0के0अग्रवाल,कसमरिया की 4 शिकायतें को जिला विकास अधिकारी जगदीश त्रिपाठी व चेहरी की 5 शिकायतों की सूची मुख्य पशु चिकित्साधिकारी राम अवध को उपलब्ध कराते हुए स्थलीय सत्यापन व गुवक्ता की जाच हेतु भेजा गया । सभी अधिकारी शिकायतो की निस्तारण का रिर्पोट जिलाधिकारी को प्रस्तुत करेगें ।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि पंचायत चुनाव नजदीक है और वोटर लिस्ट कार्य के साथ गाव में और भी योजनायें संचालित है योजनाओ में ऐसा कार्य न हो जिससे आप्पतियां बेवजह आनी शुरू हो । इससे बचने की आवशायकता है । राजस्व कानूनगो एंव लेखपाल क्षेत्र में पोखरे,खलिहान,चकरोड पर अवैध कब्जा तथा अविवादित वरासत को खसरें में दर्ज तथा राजस्व की विवाद का निस्तारण कराये । राजस्व व अवैध कब्जे की सर्वाधिक शिकायतों पर कानूनगो तथा लेखपालो के प्रति नाराजगी भी ब्यक्त किया । अबैध कब्जे में टीम गठित कर तत्काल कब्जे से मुक्त कराने का भी निर्देश दिया ।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता द्वारा थानाध्यक्षो को निर्देश दिया कि कोविड 19 वैक्सीनेशन व पंचायत चुनाव को देखते हुए सर्तकता पर विशेष ध्यान देने की जररूत बतायी । चुनाव में तरह तरह की शिकायतें आनी शुरू हो गयी है इसमें अर्नगल शिकायतों व विवादित गावों को चिन्हित कर लिया जाय । विवाद पैदा करने वाले ब्यक्तियों के प्रति कार्यवाही भी करें ।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल,प्रभागीय बनाधिकारी पुष्प कुमार के,एस0डी0एम0 साई तेजा सीलम,सी0ओ0,तहसीलदार मो0जसीम व जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे ।

24320cookie-checkतहसील सदर सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते जिलाधिकारी डॉ उज्जवल कुमार