सदर तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में मंडलायुक्त एवं आईजी ने सुनी समस्याएं

Spread the love

प्रकरणों को गुणवत्ता के साथ निस्तारित किए जाने के दिए निर्देश

इस दौरान डीएम व पुलिस अधीक्षक ने भी सुनी समस्याएं मातहतों को दिए आवश्यक निर्देश

देवरिया ब्यूरो-

सदर तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर, आईजी राजेश डी मोदक, जिलाधिकारी अमित किशोर एवं पुलिस अधीक्षक डा0 श्रीपति मिश्र ने फरियादों की सुनवाई की तथा जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
इस अवसर पर आयुक्त एवं आईजी द्वारा तहसील के अंदर सड़क लेपन कार्य का लोकार्पण एवं शौचालय निर्माण कार्य का शिलान्यास शिलालेख का अनावरण कर किया गया।
मंडलायुक्त श्री नार्लिकर ने कहा कि जन शिकायतों व समस्याओं का निस्तारण गुणवत्तायुक्त वास्तविक रूप से होनी चाहिए। इसमें किसी भी प्रकार की कोई शिथिलता कदापि न बरती जाए। उन्होंने कहा कि समस्याओं का निस्तारण इस तरह किया जाए कि फरियादी उससे पूरी तरह संतुष्ट रहें तथा दोबारा वह अपनी समस्या को लेकर न आए। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग व पुलिस विभाग सहित अधिकारी समस्याओं के निस्तारण में विशेष रुप से ध्यान दें। उन्होंने तहसील दिवस सहित अन्य प्रकरणों में फरियादियों की समस्याओं से रूबरू होते हुए संबंधित अधिकारियों, कानूनगो एवं लेखपालों से भी वास्तविक स्थिति को जाना और प्रकरणों के मौके पर जाकर त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए।
आईजी श्री मोदक ने पुलिस विभाग के अधिकारियों से कहा कि पुलिस विभाग के पास जो भी फरियादी अपनी समस्या लेकर आए उसकी सुनवाई व समाधान अवश्य ही करें। संदर्भों के निस्तारण में किसी प्रकार की हीलाहवाली न अपनाएं।
जिलाधिकारी श्री किशोर ने राजस्व पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि राजस्व के ऐसे मामले जिसमें पुलिस विभाग की जरूरत हो, उनकी टीम बनाकर मौके पर जाएं और निस्तारण सुनिश्चित कराएं। उन्होंने तहसील दिवस के सभी प्रकरणों को अनिवार्य रूप से एक सप्ताह के अंदर निस्तारित कर उसकी आख्या संबंधित तहसीलों में अवश्य उपलब्ध कराए जाने का निर्देश अधिकारियों को दिया।
पुलिस अधीक्षक श्री मिश्र ने पुलिस विभाग से जुड़े फरियादियों की समस्याओं को सुना व थानाध्यक्षों को संबंधित प्रकरणों को निस्तारित किए जाने का निर्देश दिया।
आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में 56 मामले आए, जिसमें से 2 का मौके पर निस्तारण किया गया, शेष प्रकरणों को एक सप्ताह के अंदर निस्तारित कर,उसकी आख्या उपलब्ध कराए जाने के निर्देश के साथ संबंधित अधिकारियों को सौंपा गया।
इस संपूर्ण समाधान दिवस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 आलोक पांडेय, एसडीएम सदर सौरभ सिंह, तहसीलदार सदर आनंद नायक, बीएसए संतोष राय, डीआईओएस दिनेश गुप्ता, डीएसओ विनय कुमार सिंह, डीपीओ प्रभात कुमार, डीडीओ श्रवण कुमार राय, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी कमल किशोर, डीपीआरओ आनंद प्रकाश, पीडी संजय पांडेय, जिला कार्यक्रम अधिकारी कृष्णकांत राय सहित अन्य अधिकारीगण, थानाध्यक्ष व खंड विकास अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

37310cookie-checkसदर तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में मंडलायुक्त एवं आईजी ने सुनी समस्याएं