पुलिस और ग्रामीणों के बीच चली लाठियां, पुलिस पर अवैध कब्जा दिलाने का आरोप

Spread the love

अमिट रेखा – अरविंद कुमार (तर्कशील)
जंगल नौगावा – कुशीनगर
कुशीनगर जनपद में बरवापट्टी थाना क्षेत्र के अंतर्गत अमवा दीगर ग्रामसभा में आज मंगलवार दोपहर ग्रामीणों और पुलिस के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई। संघर्ष इतना बढ़ गया कि इस दौरान दोनों तरफ से जमकर लाठियां भी चली। बरवापट्टी थाने की पुलिस और ग्रामीणों के बीच मारपीट की तस्वीरें सामने आई हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि विवादित जमीन पर पुलिस एक व्यक्ति को जबरन कब्जा दिलाने पहुंची थी। इस दौरान कई ग्रामीणों को चोट भी लगी है।
कुशीनगर जिले में मंगलवार दोपहर पुलिस और ग्रामीणों के बीच जमकर पत्थर और लाठियां चली. इस घटना में कई लोग घायल हो गए. मामला जमीन विवाद से जुड़ा बताया जा रहा है, जिसे सुलझाने पुलिस पहुंची थी.
प्राप्त सूचना के अनुसार उक्त जमीन पर कसया सिविल जज जूनियर डिवीजन न्यायालय ने स्टे ऑर्डर भी जारी कर रखा है। फिलहाल अभी कोई अधिकारी इस मामले पर अपनी बात रखने सामने नहीं आया है।
कोर्ट ने दे रखा है स्थगन आदेश
मिली जानकारी के अनुसार बरवापट्टी थाना क्षेत्र के अमवा दीगर गांव में एक जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों के बीच काफी दिनों से तनातनी चल रही है। मामले से जुड़ीं सम्पतिया देवी पत्नी चंचल बनाम राजू उर्फ राजकुमार के इस वाद संख्या 409/2020 में कसया स्थित सिविल जज जूनियर डिवीजन न्यायालय से आराजी नं. 558, 573, 602, 682, 700 और 777 के रकबे पर बीते वर्ष 2020 के 7 मार्च को स्थगन आदेश जारी कर रखा है।

24410cookie-checkपुलिस और ग्रामीणों के बीच चली लाठियां, पुलिस पर अवैध कब्जा दिलाने का आरोप