पत्रकारों के ऊपर कटाक्ष बर्दास्त नही- जिला कानून मंत्री, फर्जी पत्रकार की संज्ञा देकर लोगो को गुमराह करना पेशा: जिला कानून मंत्री

Spread the love

पत्रकारों के ऊपर कटाक्ष बर्दास्त नही- जिला कानून मंत्री

फर्जी पत्रकार की संज्ञा देकर लोगो को गुमराह करना पेशा: जिला कानून मंत्री
पथरदेवा, देवरिया।। मानवाधिकार सुरक्षा संगठन के जिला कानून मंत्री ने कहा कि पत्रकारों के ऊपर कटाक्ष लिखना बर्दास्त नही किया जाएगा। विधानसभा पथरदेवा में कुछ ऐसे पत्रकार है जो खबरों के नाम पर कुछ ना मिले तो खबरें ही नहीं लिखते है। उनकी हकीकत जनता आज से नहीं कई वर्षों से जानती आ रही है।
आइए यह स्पष्ट करते हैं की जो भी पथरदेवा ब्लॉक में अपने कलम से सच्ची और इमानदारी से पारदर्शिता दिखाते हुए खबर को दर्शाता है उस पर मोटा रकम कमाई करने वाले पत्रकार अब इन पत्रकारों की खबरों को हजम नहीं कर पा रहे हैं और फर्जी उंगली उठाना भी शुरू कर दी हैं बल्कि वास्तविकता यह है कि इनको जनता बहुत पहले से जान चुकी है की इससे उन इमानदार पत्रकारों पर कोई असर इनकी खबरों द्वारा प्रकाशित की गई फर्जी खबर से नही पड़ने वाला है।
आज जो खबर एक दैनिक समाचार में पत्रकारों को नीचा दिखाने वाली खबर को प्रकाशित की गई है वह सरासर झूठ व निराधार है जो भी पथरदेवा ब्लॉक में पत्रकार हैं वह किसी न किसी समाचार पत्र से जुड़े है। बतादे की यह खबर इसलिए लिखी गई है की लोग जान जाए कि एक हम ही ईमानदार व वास्तविक पत्रकार है बाकी सब फर्जी हैं लेकिन यह गलत है एवं जनता को गुमराह करने की साज़िस है जिससे खुद की कमाई हो सके। पत्रकार द्वारा खबर लिखी गई लेख में यह भी दर्शाया गया है कि कुछ पत्रकार कॉपी पेस्ट खबर चुराकर कर रहे हैं एवं यह भी धमकी दी गई है कि अगर अपने करतूतों से बाज नहीं आते हैं तो इन लोगो पर मुकदमा दर्ज कराई जाएगी।बल्कि इस वास्तविक पत्रकार को यह नहीं मालूम है कि किसी भी मामले को उजागर करने से पहले उसकी हकीकत वह सबूत के तौर पर कुछ ना कुछ किसी के खिलाफ शिकायत लिखने से पहले उन तत्वों को जांच कर ही कोई करवाई की जाती है। सिर्फ चार लाइन अखबार के पन्नों पर अपनी वाहवाही लूटने के लिए खबर प्रकाशित कर देने से वास्तिवक पत्रकार की हकीकत जनता को सही दिखाई देना नही शुरू हो जाएगी । जनता हर एक पत्रकार के उसके कार्य उसके खबर उसके विचार को स्पष्ट रुप से जानती है। सूचना विभाग को ब्यूरो प्रभारी अपने रखे पत्रकारों की सूची सुपुर्द समय आने पर करते रहते है।

115780cookie-checkपत्रकारों के ऊपर कटाक्ष बर्दास्त नही- जिला कानून मंत्री, फर्जी पत्रकार की संज्ञा देकर लोगो को गुमराह करना पेशा: जिला कानून मंत्री