पटरी पर अतिक्रमण से चौराहे पर जाम बढ़ा

Spread the love

अमिट रेखा सुनील पाण्डेय

ब्यूरो महराजगंज

जाम के चलते रोजाना होती हैं घटनाएँ
वाहन चालक भी जाम के लिए जिम्मेदार

बृजमनगंज कस्बें के रेलवे स्टेशन व सब्जी मंडी चौराहे के पास पटरियों पर अतिक्रमण व वाहन चालकों की मनमानी राहगीरों के लिए भारी पड़ रही है। कारण आए दिन जाम लगा रहता हैं। कभी-कभी तो गाड़ियों के ओवर टेक के कारण भी जाम की समस्या बनी रहती है।
आलम यह है कि सड़क के दोनों ओर पटरियों पर सब्जियों के दुकानदारों ने कब्जा जमा रखा है।बची खुची जगहों पर शाम को ठेले व खोमचें वाले अपना कब्जा बना लेते हैं। जिससे स्थिति भयावह हो जाती हैं।आमने-सामने से बड़ी गाड़िया एक -दूसरे को पास नही कर पाती है। रही सही कसर टेम्पो चालक निकाल लेते हैं। ये इतने दबंग है कि उनके सवारी बैठाने उतारने या रोकने से राजमार्ग पर अक्सर जाम लग जाता है।जिससे भीड़ के चलते लोगों का आवागमन अवरुद्ध हो जाता हैं। वाहनो के पहिये स्वतः रुक जाते है। असंवैधानिक तरीके से हमेशा चौराहे पर भीड़ लगी रहती है।जिससे दुर्घटनाए बराबर होती रहती है और कई घायल भी हो गए हैं ।
इस संबंध में थानाध्यक्ष संजय दुबे का कहना है कि पटरियों पर अतिक्रमण करना गैरकानूनी है। जाम से निजात पाने के लिए जल्दी ही कार्रवाई कर पुलिस से जाम हटवाया जायेगा।साथ ही आस पास के ठेला, पटरी दुकानदारो पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।

6100cookie-checkपटरी पर अतिक्रमण से चौराहे पर जाम बढ़ा