पौधा रोपण कर स्वर्गीय आत्मजन को दिया भावपूर्ण श्रद्धांजलि

Spread the love

साप्ताहिक पौधरोपण कार्यक्रम का समापन

अमिट रेखा दिनेश गुप्ता
तहसील प्रभारी

श्री मणिनाथ बाबा सेवा समिति, नोनापार देवरिया द्वारा आयोजित साप्ताहिक पौधरोपण कार्यक्रम का समापन आज हुआ। नोनापार वासीयों ने पोधारोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश, साप्ताहिक कार्यक्रम में 200 पोधे ट्री गार्ड के साथ लगाए गए एवं इन पोधे कि देखभाल का भी संकल्प लिया गया। साथ ही समिति के संचालक श्री राज कुमार तिवारी विधिक सलाहकार ने 100 फलदार पौधे को गांववासियों के बीच बांटे।
श्री बाबा मणिनाथ धाम पर पोधे कि पुजन के उपरान्त पवित्र पेड़ मोल श्री/केशव को लगाया गया। साप्ताहिक कार्यक्रम में मोलश्री, सप्तपर्ण, पीपल, बरगद, पाकड़, अशोक, अमरूद, आम, अनार, निबू, कटहल,मोगरा, बेला, चांदनी, रातरानी आदि भिन्न प्रकार के पेड़ लगे।
इस कार्यक्रम के नोनापार के सभी वरिष्ठ एवं नवयुवकों ने बड़ चढ़ कर भाग लिया।‌इस मौके पर श्री तिवारी का कहना है कि *करोना काल में आक्सीजन कि किया हम सब को पता चल ही गया है, अगर आज पृथ्वी को‌ बचना है तो हर व्यक्ति को हर साल एक पेड़ लगा उसकी सेवा अपने बच्चों कि तरह करनी चाहिए तभी जाकर हम अपनी पृथ्वी एवं पर्यावरण को बचा सकते हैं। इस कार्यक्रम को गांव के स्वर्गीय आत्मजन को समर्पित किया। रेलवे स्टेशन, प्रार्थमिक विद्यालय, चिकित्सालय, बाबा मणिनाथ धाम, इंटर कालेज जैसे पर लगाएं गए।
इस पहल से गांव वासियों में एक सकारात्मक ऊर्जा आई एवं हर वर्ग ने इस पहल कि सराहना किया।इस कार्यक्रम में डाक्टर आरके सिंह बिसेन डायरेक्टर लखनऊ एवं जिला उद्यान अधिकारी श्री यादव ने भी 50 पौधों का योगदान दिया है।

71870cookie-checkपौधा रोपण कर स्वर्गीय आत्मजन को दिया भावपूर्ण श्रद्धांजलि