July 23, 2024

नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों को किया गया एक दिवसीय ऑनलाइन उन्मुखीकरण प्रशिक्षण

Spread the love

राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान योजना के अंतर्गत

नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों को किया गया एक दिवसीय ऑनलाइन उन्मुखीकरण प्रशिक्षण

ग्राम विकास अधिकारी के द्वारा ली गई ऑनलाइन उन्मुखीकरण प्रशिक्षण

अमिट रेखा – प्रदीप कुमार श्रीवास्तव
ब्यूरो – कुशीनगर
सरकार की योजना के अंतर्गत राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान योजना के अंतर्गत नवनिर्वाचित प्रधानगणों को एक दिवसीय ऑनलाइन उन्मुखीकरण प्रशिक्षण पूरे प्रदेश के हर जिले में अलग-अलग जगहों पर शासन के आदेशानुसार किया गया।
इसी क्रम में जनपद कुशीनगर में तमकुही तहसील के अंतर्गत विकासखंड दुदही के गोड़रिया न्याय पंचायत के मठिया माफी ग्राम सभा में पंचायत भवन पर ग्राम विकास अधिकारी रविंद्र प्रसाद की उपस्थिति में राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान योजना के अंतर्गत प्रधानों को प्रशिक्षण किया गया।
तथा ग्राम पंचायत के अंतर्गत होने वाले विभिन्न योजनाओं के बारे में एक दिवसीय ऑनलाइन उन्मुखीकरण के माध्यम से जानकारियां दी गई। तथा कोविड-19 से होने वाली बीमारी के लक्षण के साथ-साथ उसके बचाव के भी उपाय बताया गया।
इस अवसर पर ग्राम सभा मठिया माफी के ग्राम प्रधान व दुदही ब्लॉक के प्रधान संघ के अध्यक्ष विजय सिंह, ग्रामसभा गोड़रिया के प्रधान तारामणि मिश्र जंगल लुआठहा के ग्राम प्रधान प्रभावती देवी नरहवा अचरज दुबे के प्रधान सिंकी देवी ब्रहमपुर के प्रधान सावित्री देवी रकबा दुलमा पट्टी के प्रधान हैदर अली नराहवा कीरत पट्टी के प्रधान रामचंद्र मेला नारहवा के प्रधान राजू यादव बरवा बभनौली के प्रधान आरती देवी कुबेरा भुआल पट्टी के प्रधान मुन्नी देवी जंगल सिसवा के प्रधान आरती देवी नरहवा डिह के प्रधान नारायन कुशवाहा तथा क्षेत्र की सम्मानित व्यक्ति गण उपस्थित रहे।

70390cookie-checkनव निर्वाचित ग्राम प्रधानों को किया गया एक दिवसीय ऑनलाइन उन्मुखीकरण प्रशिक्षण