निचलौल ब्लाक परिसर में किसान मेला में निरीक्षण व संबोधित करते जिलाधिकारी अमिट रेखा सुनील पांडेय ब्यूरो चीफ महराजगंज महराजगंज 21 जनवरी 2021,जिलाधिकारी डा0 उज्ज्वल कुमार द्वारा निचलौल ब्लाक परिसर में कृषक मिशन अन्तर्गत किसानो की वर्ष 2022 तक आय दोगुनी करने हेतु किसान मेले का दीप प्रज्वलित एंव मां सरस्वती के चित्र पर माल्यापर्ण कर उदघाटन किया गया । जिलाधिकारी ने किसान मेले में आये स्वंय सहायता समूहो एंव किसानो को सम्बोधन में कहा कि सरकारी योजनाओं को अपनायें, और तकनीकि तथा टेक्निकल चीजो को अपनातें हुए परिवार के दोनो ब्यक्ति को आगे आने से ही परिवार की उन्नति होगी । सरकारी योजनाओ की जानकारी को रखे तथा आनलाईन फार्म भरे और सरकारी लाभ पायें । आपकी आय को बढा़ने हेतु ही मेले का आयोजन कर कृषि वैज्ञानिको द्वारा तकनीकि जानकारी लपलब्ध कराया जा रहा है । धान गेहूँ की खेती के अलावा गन्ना,पशुपालन,सब्जी,केले की खेती को अपनाते हुए अपने जीवन को सफल बनाये । जिले के 300छोटे किसानो द्वारा संगठित होकर सक्रदंन की खेती का एग्रीमेन्ट कराकर कार्य कर रहे है जिसका उत्पादन कम्पनी लेगी और पेमेन्ट देगी । पशुपालन अवश्य करें । पशुपालन से बर्मी कम्पोस्ट खाद एंव दूध मिलेगा । जिससे स्वंय के साथ परिवार भी स्वस्थ रहेगा । उन्होने कहा कि बेटा बेटी में फर्क न रखे । बेटी भी बेटे जैसे पढ़ कर आपकी उन्नति में सहायक हो सकती है । मेले में उ0प्र0राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन में स्व्य सहायता समूह,आर्गेनिक जक्शन,परी पौधशाला,बालविकास,नेडा ,कृषि उत्पाद,सिंचाई,गन्ना,पशुपालन मत्स्य,सहित अन्य विभाग भी स्टाल लगाया है। मेले में कृषि बिभाग सम्बन्धी अधिकारी व अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे ।

Spread the love

निचलौल ब्लाक परिसर में किसान मेला में निरीक्षण व संबोधित करते जिलाधिकारी

अमिट रेखा सुनील पांडेय
ब्यूरो चीफ महराजगंज

महराजगंज 21 जनवरी 2021,जिलाधिकारी डा0 उज्ज्वल कुमार द्वारा निचलौल ब्लाक परिसर में कृषक मिशन अन्तर्गत किसानो की वर्ष 2022 तक आय दोगुनी करने हेतु किसान मेले का दीप प्रज्वलित एंव मां सरस्वती के चित्र पर माल्यापर्ण कर उदघाटन किया गया ।
जिलाधिकारी ने किसान मेले में आये स्वंय सहायता समूहो एंव किसानो को सम्बोधन में कहा कि सरकारी योजनाओं को अपनायें, और तकनीकि तथा टेक्निकल चीजो को अपनातें हुए परिवार के दोनो ब्यक्ति को आगे आने से ही परिवार की उन्नति होगी । सरकारी योजनाओ की जानकारी को रखे तथा आनलाईन फार्म भरे और सरकारी लाभ पायें । आपकी आय को बढा़ने हेतु ही मेले का आयोजन कर कृषि वैज्ञानिको द्वारा तकनीकि जानकारी लपलब्ध कराया जा रहा है । धान गेहूँ की खेती के अलावा गन्ना,पशुपालन,सब्जी,केले की खेती को अपनाते हुए अपने जीवन को सफल बनाये । जिले के 300छोटे किसानो द्वारा संगठित होकर सक्रदंन की खेती का एग्रीमेन्ट कराकर कार्य कर रहे है जिसका उत्पादन कम्पनी लेगी और पेमेन्ट देगी । पशुपालन अवश्य करें । पशुपालन से बर्मी कम्पोस्ट खाद एंव दूध मिलेगा । जिससे स्वंय के साथ परिवार भी स्वस्थ रहेगा ।
उन्होने कहा कि बेटा बेटी में फर्क न रखे । बेटी भी बेटे जैसे पढ़ कर आपकी उन्नति में सहायक हो सकती है । मेले में उ0प्र0राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन में स्व्य सहायता समूह,आर्गेनिक जक्शन,परी पौधशाला,बालविकास,नेडा ,कृषि उत्पाद,सिंचाई,गन्ना,पशुपालन मत्स्य,सहित अन्य विभाग भी स्टाल लगाया है। मेले में कृषि बिभाग सम्बन्धी अधिकारी व अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे ।

31850cookie-checkनिचलौल ब्लाक परिसर में किसान मेला में निरीक्षण व संबोधित करते जिलाधिकारी अमिट रेखा सुनील पांडेय ब्यूरो चीफ महराजगंज महराजगंज 21 जनवरी 2021,जिलाधिकारी डा0 उज्ज्वल कुमार द्वारा निचलौल ब्लाक परिसर में कृषक मिशन अन्तर्गत किसानो की वर्ष 2022 तक आय दोगुनी करने हेतु किसान मेले का दीप प्रज्वलित एंव मां सरस्वती के चित्र पर माल्यापर्ण कर उदघाटन किया गया । जिलाधिकारी ने किसान मेले में आये स्वंय सहायता समूहो एंव किसानो को सम्बोधन में कहा कि सरकारी योजनाओं को अपनायें, और तकनीकि तथा टेक्निकल चीजो को अपनातें हुए परिवार के दोनो ब्यक्ति को आगे आने से ही परिवार की उन्नति होगी । सरकारी योजनाओ की जानकारी को रखे तथा आनलाईन फार्म भरे और सरकारी लाभ पायें । आपकी आय को बढा़ने हेतु ही मेले का आयोजन कर कृषि वैज्ञानिको द्वारा तकनीकि जानकारी लपलब्ध कराया जा रहा है । धान गेहूँ की खेती के अलावा गन्ना,पशुपालन,सब्जी,केले की खेती को अपनाते हुए अपने जीवन को सफल बनाये । जिले के 300छोटे किसानो द्वारा संगठित होकर सक्रदंन की खेती का एग्रीमेन्ट कराकर कार्य कर रहे है जिसका उत्पादन कम्पनी लेगी और पेमेन्ट देगी । पशुपालन अवश्य करें । पशुपालन से बर्मी कम्पोस्ट खाद एंव दूध मिलेगा । जिससे स्वंय के साथ परिवार भी स्वस्थ रहेगा । उन्होने कहा कि बेटा बेटी में फर्क न रखे । बेटी भी बेटे जैसे पढ़ कर आपकी उन्नति में सहायक हो सकती है । मेले में उ0प्र0राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन में स्व्य सहायता समूह,आर्गेनिक जक्शन,परी पौधशाला,बालविकास,नेडा ,कृषि उत्पाद,सिंचाई,गन्ना,पशुपालन मत्स्य,सहित अन्य विभाग भी स्टाल लगाया है। मेले में कृषि बिभाग सम्बन्धी अधिकारी व अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे ।