नेपाल पर्यटन बोर्ड ने सोनौली सीमा समेत भारत से जुड़े सभी स्थल मार्गों को विदेशी पर्यटकों के लिए ओर का भेजा प्रस्ताव

Spread the love

नेपाल पर्यटन बोर्ड ने सोनौली सीमा समेत भारत से जुड़े सभी स्थल मार्गों को विदेशी पर्यटकों के लिए ओर का भेजा प्रस्ताव

अमिट रेखा सुनील पांडेय
ब्यूरो चीफ महराजगंज

 

 

महाराजगंज। नेपाल पर्यटन बोर्ड ने सोनौली सीमा समेत भारत से जुड़े सभी स्थल मार्गों को विदेशी पर्यटकों के लिए खोलने का भेजा प्रस्ताव

कोरोना काल से भारत नेपाल की सभी सीमा लोगों के आवागमन के लिए सिल चल रही है।जिसको देखते हुए नेपाल पर्यटन बोर्ड ने भारत से जुड़े सभी मार्गों को खोल कर विदेशी पर्यटकों को सुविधाजनक बनाने के लिए प्रस्ताव सरकार को भेजा है।

जिसमें महाराजगंज जिले की सोनौली सीमा भी शामिल है।पर्यटन से जुड़े संगठनों के साथ विचार विमर्श के बाद बोर्ड के तरफ से तैयार किए गए डॉक्टर विस्टा प्रोटोकोल में भारत से जुड़ी सभी चौकियों को खोलने और निजी और पर्यटक वाहनों को नेपाल स्थल मार्ग से प्रवेश करने की अनुमति के लिए प्रस्ताव भेजा है।

इसमें भारतीय यात्रियों को छोड़कर विदेशी पर्यटकों के लिए 96 घंटे की पीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य होनी चाहिए।यह प्रस्ताव किया गया है कि यह नियम बनाया जाना चाहिए। वाहनों से आने वाले यात्रियों को नेपाल में कोराटीन रहने की आवश्यकता नहीं है।

नेपाल पर्यटन बोर्ड के सचिव प्रदीप जावली ने बताया कि पर्यटन बोर्ड में भारत की सभी स्थल मार्ग को खोलने के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है। बोर्ड ने नेपाल में आने और जाने के लिए सभी पर्यटक बिंदुओं पर वीजा आन अराइवल सेवा शुरू करने का प्रस्ताव भेजा है।

31820cookie-checkनेपाल पर्यटन बोर्ड ने सोनौली सीमा समेत भारत से जुड़े सभी स्थल मार्गों को विदेशी पर्यटकों के लिए ओर का भेजा प्रस्ताव