नगर पंचायत चौक बाजार में विभिन्न परियोजनाओ का निरीक्षण करते जिलाधिकारी ।

Spread the love

अमिट रेखा सुनील पांडेय
ब्यूरो महराजगंज

महराजगंज जिलाधिकारी डा0उज्ज्वल कुमार व पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता द्वारा कानून ब्यवस्था के साथ साथ नगर पंचायत चौक बाजार में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र,पथिक आवास,चौक मन्दिरका जीर्णोद्वार का निरीक्षण किया । सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निमार्ण एजेन्सी एनडीएस,सोनाडी देवी मन्दिर प्रागंण में पथिक आवास व सा0शौचालय के निमार्ण एजेन्सी सीडीको तथा चौक मन्दिर का जीर्णोद्वार का निमार्ण एजेन्सी यू0पी0सी0एल0 द्वारा निमार्ण कराया जा रहा है । महन्थ दिग्विजय नाथ महाविद्यालय प्रागंण में दिग्विजय नाथ मूर्ति स्थापना का कार्य की प्रगति का भी निरीक्षण किया । मूर्ति प्राप्त हो चुकी है स्थापना का कार्य हेतु चबूतरे की निमार्ण किया जा रहा है ।
जिलाधिकारी ने निमार्ण कार्य शिथिल होने पर कार्यदायी संस्थाओं के अधिशासी अभियन्ताओं के प्रति नाराजगी ब्यक्त किया गया । उन्होने कहा कि धन आवटित पश्चात कार्य में शिथिलता अच्छी नही है कार्य में तेजी लाई जाय । जिससे परियोजनाओं को यथा शीघ्र पूरा किया जाय । उन्होने यह भी निर्देश दिया कि निमार्ण कार्य में मानक व गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाय । जाचोपरान्त मानक एवं गुणवत्ता में कमी पायी जाती है तो कार्यवाहिया सुनिश्चित की जायेगी । बाजार से पानी निकासी हेतु
पी डब्लू डी अधिशासी अभियन्ता को निर्देशित किया कि पानी निकासी हेतु नाले को सही करायें। इसके लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है । सोनारी देवी मन्दिर के सुन्दरीकरण तथा पथिक आवास में फिन्सिंग का अभाव रहा । मौके पर मौजूद सीडीको अधिशासी अभियन्ता को निर्देशित किया कि दिवाल व छत तथा जो भी कमिंया है उसको अगले इन्पेक्शन तक पूरा कराये,अन्यथा कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी । जिलाधिकारी द्वारा बाजार में उपस्थित 45 से उपरी आयु के ब्यक्तियों से कोरोना टीका लगवाने बावत पूछताछ की । जिसमें सभी ने बताया कि हमलोगों ने वैक्सीनेशन/टीका लगवा लिए है । जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी ब्यक्ति छूटे है वह भी टीका लगवा लें,18 वर्ष से भी उपर के बच्चों को भी टीकाकरण शुरू हो चुका है अपना रजिस्टेशन कराकर टीका लगवा लें ।
उक्त अवसर पर अपर जिलाधिकारी अविनाश कुमार,सभी एजेन्सियों के अधिशासी अभियन्ता उपस्थित रहे ।

63220cookie-checkनगर पंचायत चौक बाजार में विभिन्न परियोजनाओ का निरीक्षण करते जिलाधिकारी ।