मां नारायणी समाजीक कुम्भ आयोजन समिति की बैठक

Spread the love

अमिट रेखा
अजय तिवारी नेबुआ नौौ

खड्डा क्षेत्र में पनियहवा में मां नारायणी सामाजिक कुंभ आयोजन समिति की बैठक पनियहवा मे श्री विजय कुमार दुबे के आवास पर नंदना गिरी की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें माँ नारायणी सामाजिक कुम्भ आयोजन समिति ने 15 अगस्त 2022 को भारत की स्‍वतंत्रता के अवसर पर “आजादी की 75वी वर्षगाँठ- 75 कार्यक्रम” आयोजित करने का निर्णय लिया है।
बैठक के बाद माँ नारायणी सामाजिक कुम्भ के संयोजक मनोज कुमार पाण्डेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से इस आयोजन को करने का निर्णय लिया गया है।क्षेत्रीय स्‍तर पर होने वाले विविध कार्यक्रम को सम्पन्न करने के लिए कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति का गठन किया गया है। यह समिति देश की आज़ादी के 75 वर्ष के जश्न के दौरान सामाजिक कुम्भ द्धारा आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रम दीपदान,संगोष्ठी,काव्याजंलि,भाषण प्रतियोगिता, खेल प्रतियोगिता, शहीद पितृ तर्पण,चित्रकला व सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, वृक्षारोपण,शहीद सम्मान पर्व, तिरंगा यात्रा, सामाजिक कुम्भ स्थल से चौरी चौराहे तक पद यात्रा आदि कार्यक्रम होगे जिसको सम्पन्न करने के लिए 48 सदस्यों की एक समिति का गठन किया है।इन कार्यक्रमों में समाज के विभिन्न क्षेत्रो के गणमान्‍य व्‍यक्ति और नागरिक शामिल होगे। यह समिति साधु संतो से कार्यक्रम संबंधी निर्देश एवं मार्गदर्शन प्राप्त करेगी।

इस समारोह का शुभारंभ 14 अगस्‍त, 2021 प्रारम्भ होकर 15 अगस्त 2022 तक चलेगा जिसका शुभारंभ 14 अगस्त को शाम 5 बजे 7500 दीपदान के साथ होगा। इस स्‍मरणोत्‍सव के अंतर्गत गतिविधियों से संबंधित सदस्‍यों के साथ विचार-विमर्श करने के उद्देश्‍य से इस कार्यक्रम विभाग की बैठक 8 अगस्त 2021 को आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। जिसमे सभी कार्यक्रम के लिए एक प्रमुख व टोली बनाया जायेगा।
बैठक में शशिकांत मिश्र,रामभजु अनुराग सिंह ,प्रभाकर पांडे, विकास सिंह, सुरेन्द्र साहनी, अशोक निषाद ,राकेश सिंह, सुनील यादव,आनंद तिवारी, बंधन चौहान, अजय मिश्रा, मुन्ना सिंह, विजय गुप्ता,हरेराम दास, कर्ण यादव, श्रीकांत चौहान, जय प्रकाश दुबे, भुवाल गोड़ ,अर्जुन साहनी आदि लोग उपस्थित थे।

74000cookie-checkमां नारायणी समाजीक कुम्भ आयोजन समिति की बैठक