एसडीएम निचलौल ने स्टिंग
ऑपरेशन कर किया खुलासा

Spread the love

अमिट रेखा सुनील पांडेय
ब्यूरो महराजगंज

महराजगंज जनपद के निचलौल एसडीएम प्रमोद कुमार पिछले कई महीनों से सुर्खियों में है। इनके द्वारा किये गये कार्यो का लोग खूब प्रशंशा करते है इतना ही नही यह स्वंम रूप बदलने में भी माहिर है तस्करों को पकड़ने के लिए तस्कर बन कर जुआड़ियों को पकड़ने के लिए जुआड़ी बनकर । इन्होने दर्जनों बार भेष बदल कर अवैध कार्यों का पर्दा फाश किया है ताजा मामला आज का है । मीडिया व विद्वान अधिवक्ता के मौखिक शिकायत पर एसडीएम स्वयं रूप बदल कर तहसील परिसर में स्थित सभी स्टांप वेंडर /स्टांप विक्रेताओ से स्वयं के द्वारा ₹10 का ₹50 का और ₹100 के स्टांप खरीदने हेतु प्रयास किया गया ।जिसमें केवल एक स्टांप विक्रेता (करुणेश चौधरी)ने ₹10 का स्टैम्प₹20 में दिया और बताया कि यह अभी आपको मिल जा रहा है और किसी के पास मिलेगा भी नहीं। सभी स्टांप विक्रेता ने कोई स्टांप देने से मना किया ।बस यही बताते रहे कि इस टाइम नहीं है और उसके लिए आपको जुगाड़ करना पड़ेगा वह भी कल मिलेगा। जब इसकी जानकारी एसडीएम ने लिया तो
मुख्य कोषाधिकारी , महाराजगंज ने बताया कि जिले पर कोषागार में स्टैम्प की कोई कमी नहीं है और यहां पर्याप्त रूप से पड़ा है और किसी को यह अधिकार नहीं है कि वह अधिक मूल्य लेकर के स्टैम्प बिक्री करें।
उपरोक्त अनियमितता को देखते हुए सभी तहसील में स्थित स्टांप वेंडर/ स्टांप विक्रेता को स्पष्टीकरण हेतु तलब किया गया है संतोषजनक जवाब नहीं प्राप्त होने की स्थिति में अपर जिलाधिकारी को इनके खिलाफ कार्रवाई हेतु प्रेषित कर दिया गया । इस सम्बन्ध एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया की मीडिया और वकील के शिकायत पर जांच किया गया जिसमें निम्न प्रकार की कमिया पाई गई है 11 लोगों स्पष्टीकरण मांगा गया । स्पष्टीकरण नही मिला तो अवश्यक कार्यवाही की जाएगी ।

67170cookie-checkएसडीएम निचलौल ने स्टिंग
ऑपरेशन कर किया खुलासा