एन आई सी में लाभार्थियों को दिए गए स्वीकृति पत्र आवास की प्रतीक चाभी- पाकर खिले चेहरे

Spread the love

वनक्लिक के माध्यम से इस जनपद की प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी की लाभार्थियों में मुख्यमंत्री ने की 18 करोड़ 65 लाख की धनराशि स्थानांतरित ।

ब्यूरो देवरिया।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के प्रदेश के 342322 लाभार्थियों के बैंक खाते में वनक्लिक के माध्यम से 2409 करोड़ की धनराशि आवास निर्माण हेतु स्थानांतरित किया। इस दौरान उन्होंने वाराणसी,मथुरा, गाजियाबाद, अयोध्या, सहारनपुर के इस योजना के 2-2 लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद भी किया।
कलेक्ट्रेट के एन0आइ0सी0 में इस जनपद के भी प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी जुड़े सजीव प्रसारण को देखे,जिन्हें कार्यक्रम उपरांत आवास की स्वीकृति प्रमाण पत्र एवं उसकी चाभी रामपुर कारखाना विधायक कमलेश शुक्ला, सदर विधायक डॉक्टर सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी एवं सलेमपूर विधायक काली प्रसाद तथा जिलाधिकारी अमित किशोर एवं अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुँवर पंकज ने उन्हें प्रदान किया।बैंक खाते में पैसा जाने व स्वीकृति पत्र प्राप्त होने पर लाभार्थियों के चेहरे खिल उठे।
मुख्यमंत्री द्वारा आज किए गए धनराशि स्थानांतरण में जनपद के सभी नगर पालिका एवं नगर निकायों की इस योजना के लाभार्थियों के खाते में 18 करोड़ 65 लाख की धनराशि स्थानांतरित हुई। जिसमें 879 लाभार्थियों के खाते में प्रथम किश्त , 205 के खाते में द्वितीय किश्त एवं 2236 लाभार्थियों के खाते में तृतीय किश्त की धनराशि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी की स्थानांतरित किया जाना शामिल है ,जिन लाभार्थियों को आज स्वीकृति पत्र व आवास की चाभी जनप्रतिनिधियों एवं जिलाधिकारी द्वारा प्रदान की गई उनमें लाभार्थी अर्जुन मद्धेशिया ,रुपेश, पूनम देवी, नीलू शर्मा, मेघना देवी, चंद्रावती देवी, शोभा देवी एवं चंपा देवी सम्मिलित है।
जिलाधिकारी ने इस अवसर पर लाभार्थियों से कहां कि वे गुणवत्तापूर्ण आवास का निर्माण कराएं उन्होंने यह भी कहा कि यह योजना पूरी तरह निशुल्क है इसलिए किसी के बहकावे में न आएं और न ही इसके लिए किसी को कोई धनराशि दे। यदि ऐसा कोई मांग करे तो उसकी सूचना जिला प्रशासन को अवश्य ही दें इस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
सदर विधायक डॉक्टर त्रिपाठी,रामपुर कारखाना विधायक कमलेश शुक्ला एवं सलेमपुर विधायक काली प्रसाद ने भी लाभार्थियों से कहा कि यह योजना गरीबों को छत उपलब्ध कराने के लिये प्रधानमंत्री जी द्वारा लागू की गई है ताकि गरीब को छत मिले और उस आवास में सभी सुविधाएं उन्हें उपलब्ध हो सके। इसी तरह के कार्यक्रम सभी नगर निकायों में आयोजित किया गया।
इस अवसर पर परियोजना अधिकारी डूडा विनोद कुमार मिश्र, प्रभात कुमार ,मनोज कुमार वर्मा, धनंजय कुमार मल्ल एवं डूडा विभाग से जुड़े अन्य अधिकारी कर्मचारी गण आदि उपस्थित रहे।

34840cookie-checkएन आई सी में लाभार्थियों को दिए गए स्वीकृति पत्र आवास की प्रतीक चाभी- पाकर खिले चेहरे