भारतीय किसान यूनियन ने मनाया किसान दिवस, चौधरी चरण सिंह को दी श्रद्धांजलि

Spread the love

अजय कुमार सिंह अयोध्या मंडल प्रभारी
अमिट रेखा

अमानीगंज। भारतीय किसान यूनियन के भानु गुट ने चौधरी चरण सिंह के जन्म दिवस के उपलक्ष में बुधवार को खंडासा थाना क्षेत्र के अमरगंज बाजार में किसान दिवस मनाया और चौधरी चरण सिंह को श्रद्धांजलि दी। किसान दिवस कार्यक्रम में पहुंचे तहसीलदार मिल्कीपुर अरविंद त्रिपाठी ने यूनियन के ब्लाक सचिव यतेंद्र द्विवेदी के सौजन्य से महिला कार्यकर्ताओ को शॉल प्रदान किया। कार्यक्रम में भारी पुलिस बल तैनात रही।
       संगठन के पदाधिकारियों ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए छुट्टा जानवरों की समस्या उठाई। तथा संगठन के नेताओं ने किसानों की समस्या का त्वरित निदान कराए जाने की हुंकार भरी। संगठन के छात्र मोर्चा के जिला अध्यक्ष सम्राट उपाध्याय ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तहसील प्रशासन को आगाह किया कि 15 दिनों में  छुट्टा जानवरों को  गौशालाओं में नहीं भेजा गया  तो यूनियन  तहसील प्रांगण में छुट्टा जानवरों को  बंद करेगा । सम्राट उपाध्याय ने आगे कहा कि किसान बिल किसानों के हित मे नहीं है इसे तत्काल वापस होना चाहिए। प्रदेश उपाध्यक्ष रामेन्द्र पांडे ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि चौधरी चरण सिंह ने किसानों के जीवन और स्थितियों को बेहतर बनाने के लिए कई नीतियों की शुरुआत की थी भारत सरकार ने वर्ष 2001 में चौधरी चरण सिंह के सम्मान में हर साल 23 दिसंबर को किसान दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया ।
कार्यक्रम को जिलाध्यक्ष शिवम किशोर श्रीवास्तव ,ब्लाक अध्यक्ष अमानीगंज वीरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ,जिला प्रवक्ता अरुण कुमार श्रीवास्तव , ब्लाक सचिव अमानीगंज यतेन्द्र कुमार दूबे ने भी संबोधित किया।
इसके पूर्व बुधवार सुबह से ही किसान दिवस कार्यक्रम के मद्देनजर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहा कार्यक्रम स्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। किसान बिल के विरोध की सतर्कता के चलते पुलिस क्षेत्राधिकारी कोमल प्रसाद मिश्रा ने सुबह से ही सर्किल के तीनों थानों की पुलिस के साथ मोर्चा संभाल लिया था।

10330cookie-checkभारतीय किसान यूनियन ने मनाया किसान दिवस, चौधरी चरण सिंह को दी श्रद्धांजलि