October 19, 2024

एमडीएम का राशन घर ले जाने के आरोप में प्रधानाध्यापिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Spread the love

एमडीएम का राशन घर ले जाने के आरोप में प्रधानाध्यापिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अमिट रेखा सुनील पांडेय
ब्यूरो महराजगंज

कोल्हुई,महराजगंज। विकास खण्ड बृजमनगंज अंतर्गत ग्राम पंचायत मैनहवा के टोला कासिमपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका द्वारा एमडीएम का राशन पिक अप से घर ले जाने के आरोप में बेसिक शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर खण्ड शिक्षा धिकारी ने कोल्हुई थाने में मुक़दमा पंजीकृत कराया है। मुकदमा दर्ज करने के बाद एस ओ कोल्हुई ने जाँच पड़ताल शुरू कर दी है।
ग्रामीणों की सूचना पर प्रधान प्रतिनिधि रमेश सिंह व ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापिका द्वारा पिकअप पर ले जारहे एम डी एम को पकड़ कर कोल्हुई पुलिस के हवाले किया गया था । जिस की चर्चा जंगल की आग के तरह फैलता गया। जिस पर शिक्षा विभाग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर खण्ड शिक्षा अधिकारी शिव कुमार की तहरीर पर कोल्हुई पुलिस प्रधानाध्यापिका शालिनी पटवा के विरुद्ध धारा 419, 420, 467, 468, 471, 409 आई पी सी के तहत मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।आरोप है कि बच्चों के फल और दूध में भी घपलेबाजी की जारही थी।इस के आलावा संख्या से ज्यादा एमडी एम का खर्च दिखाया जारहा था। इस से भी जब संतुष्टि नहीं मिली तो एम डी एम का राशन घर ले जाने का आरोप है। जो अब जाँच का विषय बन गया है।
इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष कोल्हुई अभिषेक सिंह ने बताया तफतीश की जारही है। मामला सही मै पाये जाने पर गिरफ्तारी भी की जा सकती है।

117891cookie-checkएमडीएम का राशन घर ले जाने के आरोप में प्रधानाध्यापिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज