67 सालों तक रहे एक साथ, कोरोना से कुछ ही मिनटों के अंतराल पर हुई मौत

Spread the love

अमेरिका में एक दंपति ने दशकों तक साथ जीवन बिताया और जब दुनिया को रुखसत कहने का समय आया तो दोनों कुछ ही मिनटों के अंतराल पर इसे छोड़कर चले गए। बिल और एस्तेर इलिनस्की ने लगभग सात दशक एक साथ बिताए। वे एक दूसरे के पूरक थे और एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकते थे। उनकी एकमात्र संतान सारा मिल्वाइस्की ने कहा कि दोनों की इस महीने कोविड-19 से पाम बीच काउंटी में कुछ ही मिनटों के अंतर पर मौत हो गई। उन्होंने कहा कि उसके लिए यह दोहरा झटका था। उसके पिता 88 और माता 92 वर्ष की थीं। उनकी शादी की 67वीं सालगिरह इस सप्ताह के अंत में थी।

‘यह दिल दुखाने वाला एहसास’
मिल्वाइस्की ने कहा, ”बहुत अद्भुत है, यह जानकर कि वे एक साथ चले गए, इस तरह का दिल दुखाने वाला एहसास है। उन्होंने कहा, ”मैं उन्हें याद करती हूं।” उन्होंने कहा कि पिछले साल महामारी के आने के बाद उनके माता-पिता सभी तरह की एहतियात बरतते थे। उनकी मां घर पर ही रहती थीं और उनके पिता कभी-कभी घर से बाहर जाते थे। उनकी बेटी ने कहा, ”ईश्वर उन्हें अपने पास नहीं बुला सकता। उन्हें इस संसार में रहने की जरूरत थी।”

‘दोनों हमेशा रहेंगे साथ’
मिल्वाइस्की ने कहा, ”यह डरावना था।” एस्टेर इलिनस्की की एक मार्च को सुबह दस बजकर 15 मिनट पर मौत हो गई थी और इसके 15 मिनट बाद उनके पति की मौत हो गई थी। उन्होंने कहा, ”वे हमेशा साथ थे और हमेशा साथ रहेंगे।”

51790cookie-check67 सालों तक रहे एक साथ, कोरोना से कुछ ही मिनटों के अंतराल पर हुई मौत