त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर सभी एहतियाती कदमों को उठाएं अधिकारी

Spread the love

देवरिया (ब्यूरो) 03 फरवरी।

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन को लेकर पुलिस लाइन मनोरंजन सभागार में जिलाधिकारी अमित किशोर एवं पुलिस अधीक्षक डा0श्रीपति मिश्र द्वारा प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक संपन्न हुई। इस दौरान उन्होंने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्दे नजर सभी एहतियाती उपायों को अभी से अमल में लाए जाने का निर्देश अधिकारियों को दिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि पंचायत चुनाव महत्वपूर्ण, चुनौतीपूर्ण व संवेदनशील होता है, इसमें सभी अधिकारी अभी से तत्परता और सजगता बरतें और सभी आवश्यक बिंदुओं पर अपनी तैयारियों को पूर्ण रखें। उन्होंने कहा कि उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्ष व खंड विकास अधिकारी नियमित रूप से इसके लिए बैठक कर, तैयारियों का अनुश्रवण करते रहे। मतदाता सूची में नाम जोड़ने के कार्य को पूरी पारदर्शिता निष्पक्षता से सुनिश्चित कराए जाने का भी निर्देश दिया।
पुलिस अधीक्षक डा0श्रीपति मिश्र ने थानाध्यक्षों को अभी से अपने क्षेत्रों में पंचायत चुनाव को लेकर सजग व पैनी नजर रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि 107/116 की कार्यवाही में शीघ्रता लाए। साथ ही इट्ट भठ्ठो सहित अवैध शराब के निष्कर्षण पर प्रभावी नियंत्रण सुनिश्चित करें। आगामी 5 फरवरी को अपराह्न 3:00 बजे सभी ईट भट्ठा मालिकों एवं आबकारी, व्यापार कर, पुलिस विभाग की एक बैठक आहूत किए जाने का निर्देश भी दिया गया है। यह बैठक इस दिन अपराह्न 3:00 बजे पुलिस लाइन में आयोजित होगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पंचायत चुनाव में अत्यंत ही सतर्कता की जरूरत होती है,इसलिए पुलिस अधिकारी व थानाध्यक्ष इसमें विशेष रूप से सभी एहतियाती कदम उठाएंगे।
बैठक में एडीएम प्रशासन कुंवर पंकज, एडीएम एफआर उमेश कुमार मंगला, एएसपी रामयश सिंह, एसडीएम, क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्ष गण व अन्य संबंधित अधिकारीगण आदि उपस्थित रहें।

37680cookie-checkत्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर सभी एहतियाती कदमों को उठाएं अधिकारी