टेढ़ी गांव में आमरण अनशन का चौथा दिन जारी

Spread the love

टेढ़ी गांव में आमरण अनशन का चौथा दिन
सपरिवार और समर्थकों के साथ महिला का अनशन चौथा दिन भी अनवरत जारी
चिन्हित जगह पर ही पुल निर्माण कराने की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे ग्रामीण

अमिट रेखा
अजय तिवारी
नेबुआ नौरंगिया, कुशीनगर

राजस्व के टीम के द्वारा किये गए पैमाइस और चिन्हित जगह पर ही पुल निर्माण कार्य करवाने सहित चार सूत्रीय मांग को लेकर टेढ़ी गांव की एक महिला अपने दर्जनों समर्थकों के साथ शांतिप्रिय तरीके से आमरण पर बैठी हुई है,
जिलाधिकारी को पूर्व में दिए गए ज्ञापन और समस्या का समाधान न होने पर अपने पूरे कुनबे और समर्थकों के साथ गुरुवार को सुबह दस बजे नेबुआ नौरंगीया थानाक्षेत्र के ग्रामसभा टेडी निवासी निर्मला देवी पत्नी नन्दलाल ने अपने ही घर के सामने आमरण अनशन पर बैठ गयी। जिसका आज तीसरा दिन है।
आपको बताते चले कि नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के ग्राम सभा टेढ़ी में नौरंगीया-रामकोला मार्ग पर पुराने पुल की जगह नया पुल बनाने के लिए चिह्नित जगह बदल कर पुल बनाने को लेकर विवाद शुरू हो गया है। बृहस्पतिवार को एक परिवार की महिला सहित तमाम ग्रामीणों ने अनशन शुरू कर दिया।
ग्राम सभा टेढ़ी निवासी निर्मला देवी अपने कुनबे व ग्रामीणों के साथ घर के सामने अनशन पर बैठी हैं। निर्मला का कहना है कि घर के नजदीक ही जर्जर पुल की जगह नया पुल बनना है। एक सप्ताह पूर्व राजस्व व पीडब्ल्यूडी टीम ने पुराने पुल के सटे पश्चिम तरफ नया पुल बनाने के लिए जगह चिह्नित किया था। परंतु ठेकेदार कुछ लोगों के दबाव में आकर चिह्नित जगह के बजाय दूसरे जगह पर पुल निर्माण कराने की तैयारी में है। महिला का आरोप है कि जगह बदलने से उसे अपना घर उजाड़ना पड़ेगा। अनशन कर रहे लोगों की मांग है कि जिस जगह पर राजस्व टीम ने जमीन चिह्नित की है, पुल का निर्माण वहीं कराया जाए।
खबर लिखे जाने तक मौके पर कोई भी सक्षम अधिकारी नही पहुचा था।
इस दौरान बृजभान पाठक, नन्दलाल, कलामुद्दीन, हेमन्त मणि त्रिपाठी, सरजू, शिवनाथ, अलीशेर, इंद्रदेव, नेहा, बासमती देवी, कोइली, गिरजा, अमृता, निर्मला, गिरजा,मंजू, श्रीनिवास, सुरेश, धर्मा, रूदल, अर्जुन, खजांची और शिव आदि ग्रामीण अनशन स्थल पर मौजूद रहे।

47680cookie-checkटेढ़ी गांव में आमरण अनशन का चौथा दिन जारी