शिवाला मंदिर रमपुरवा में आयोजित हुआ विशाल खिचड़ी सहभोज

Spread the love

अजय कुमार सिंह अयोध्या अमिट रेखा

मिल्कीपुर।
तहसील क्षेत्र के रमपुरवा गांव में विघ्नेश्वर महादेव  शिवाला मंदिर पर शनिवार को मिल्कीपुर विधायक बाबा गोरखनाथ ने समरता खिचड़ी भोज एवं  श्रीराम समर्पण निधि अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया । जिसके मुख्य अतिथि जिले के प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी रहे। कार्यक्रम का संचालन अरुण कुमार द्विवेदी ने किया।      
     कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिले के प्रभारी एवं धर्मार्थ कार्य मंत्री प्रभारी नीलकंठ तिवारी ने कहा कि भगवान राम सामाजिक समरसता के प्रतीक थे उन्होंने शबरी के जूठे बेर खाकर सामाजिक कुरीतियों को दूर करने का संदेश दिया था । उसी तरह यह क्षेत्र का शिवाला मंदिर भी सामाजिक समरसता का मिसाल बना है। शिवाला मंदिर  की सेवा समिति के कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम के आयोजक विधायक गोरखनाथ बाबा के माध्यम से प्रभारी मंत्री को पत्र देकर मंदिर के  सौंदर्यीकरण कराए जाने की मांग की । जिस पर प्रभारी मंत्री ने विधायक गोरखनाथ बाबा से रमपुरवा प्राचीन मंदिर का पर्यटन की दृष्टि से सौंदर्यीकरण कराने का आश्वासन दिया। श्री राम मंदिर निर्माण  निधि  पालक एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत समरसता प्रमुख राजकिशोर ने कहा कि अनेक कुर्बानियां के बाद आज यह शुभ अवसर आया है । मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बनाने के इस काम के लिए रामसेवक उसी तरह जुट जाएं जैसे भगवान श्री राम के लिए हनुमान जी ने कार्य किया था। कार्यक्रम के दौरान अनेक लोगों ने श्री राम मंदिर निर्माण निधि में समर्पण भी किया।
     विधायक गोरखनाथ बाबा ने कार्यक्रम में पहुंचे मुख्य अतिथियों का आभार व्यक्त किया एवं सभी को प्राचीन शिवाला मंदिर का स्मृति चिन्ह भेंट किया।
    इस दौरान महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ,जिला अध्यक्ष संजीव सिंह ,पूर्व जिला अध्यक्ष अवधेश पांडेय बादल , मिल्कीपुर विधायक के निजी सचिव महेश ओझा, विवेक पांडे बब्बू ,विवेक पांडेय राहुल,संघ के जिला कार्यवाह आनंद , बाल प्रमुख अमित , जिला बौद्धिक प्रमुख अरविंद पांडेय,भाजपा नेता राम सजीवन मिश्रा, चंद्रबली सिंह,  सुशील मिश्रा , मानस मणि त्रिपाठी, अरुण गुप्ता सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

36470cookie-checkशिवाला मंदिर रमपुरवा में आयोजित हुआ विशाल खिचड़ी सहभोज