शासन के निर्देशानुसार जनपद में किसान कल्याण मिशन के अंतर्गत कृषकों की आय दोगुनी करने हेतु हर ब्लॉकों में विभिन्न कार्यक्रम किए जाएंगे मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल

Spread the love

अमिट रेखा सुनील पांडेय
ब्यूरो चीफ महराजगंज

महराजगंज, मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल ने बताया है शासन के निर्देशानुसार जनपद में किसान कल्याण मिशन के अन्तर्गत कृषको की आय दोगुनी करने हेतु हर ब्लाको में विभिन्न कार्यक्रम किये जायेगे । कृषको की आय दुनी हेतु कृषि आधारित अन्य गतिविधियों पशु पालन,बागवानी,गन्ना,उद्योग को विकसित कर किसान कल्याण में आमदनी बढाने सम्बन्धी कार्यक्रम किये जायेगें । जिसमें हर क्षेत्र से विधिक वैज्ञानिको द्वारा कृषको को वैज्ञानिक विधि से कार्य के लिए बताया जायेगा ।
उन्होने कहा है कि कल्याण मिशन कार्यक्रम 06 जनवरी 2021 से अभियान के रूप में सभी ब्लाक परिसर में आयोजित किया जायेगा । जिसमें कृषि,पशुपालन,बागवानी,गन्ना सम्बन्धी सभी प्रकार के गुण बताये जायेगे तथा प्रर्दशनी भी लगाई जाये । कार्यक्रम आयोजन में संचालित योजनाओ के अन्तर्गत पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित किया जायेगा ।
अभियान में ब्लाकवार कार्यक्रम 6 जनवरी 2021 को सदर महराजगंज,पनियरा,बृजमनगंज,नौतनवा में, 13 जनवरी को परतावल,मिठौरा,सिसवा,फरेन्दा तथा 20 जनवरी को घुघुली,निचलौल,धानी,लक्ष्मीपुर में आयोजित किया जायेगा ।

22210cookie-checkशासन के निर्देशानुसार जनपद में किसान कल्याण मिशन के अंतर्गत कृषकों की आय दोगुनी करने हेतु हर ब्लॉकों में विभिन्न कार्यक्रम किए जाएंगे मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल