पुलिस लाइन सभागार में कानून व्यवस्था एवं सुरक्षा की बैठक करते डीएम व एसपी

Spread the love

अमिट रेखा सुनील पाण्डेय
ब्यूरो महराजगंज

महराजगंज 29 जनवरी 2021,जिलाधिकारी डा0उज्ज्वल कुमार व पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता द्वारा पुलिस लाईन सभागार में एस0डी0एम0,सी0ओ0, व
थानाध्यक्षो के साथ कानून ब्यवस्था एंव सुरक्षा की बैठक की गयी । बैठक में जिलाधिकारी ने थानाध्यक्षो को सम्बोधित करते हुए निर्देश दिया कि मर्यादाओ को ध्यान में रखकर ही कार्यवाहिया पूर्ण किया जाय ।महिला उत्पीड़न, गुडा एक्ट, अवैध खनन, अवैध शराब,सम्पूर्ण समाधना दिवस व थाना दिवस में आये जन शिकायतों की तत्वरित निस्तारण करने के निस्तारण दिये गये । उन्होने ने कहा गुडा एक्ट में किये गये कार्यवाही का पालन कराये, शिकायतें प्राप्त हो रही है कि गुडा एक्ट ब्यक्ति बाहर भ्रमण कर रहा है तो ऐसा कत्तई नही होना चाहिए । आमर्स
एक्ट में गवाहिया यथा शीघ्र पूर्ण कराये जिससे निस्तारण में विलम्ब न हो और आमर्स को जमा कराया जाय । पचायत चूनाव नजदीक होने पर राजनीति शुरू है इसमें सावधानिया जरूरी है और तरह तरह के भ्रान्तिया फैलाई जा सकती है इसके लिए रजिस्टर बनाये और सम्पर्क कर सूचनाऐं एक्रतित कर कार्यवाहिया अभी से शुरू करें । महिला उत्पीडन,छीना झपटी या अनैतिक ब्यवहार में शिथिलता न करें प्राथमिकी अवश्य दर्ज कर टीम घटना स्थल की दौडा करें, तथा अपने से उच्चाधिकारी को बताये । शिकायतों के निस्तारण में कम्बाईन टीमें अवश्य मौके पर जाय और निस्तारण करें ।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अवैध शराब ही अनैतिक कार्य की घटनाओं में सूत्रधार हो रहा है । हरहाल में अवैध शराब पर प्रतिबन्ध करें ।
बैठक में अपर जिलाधिकारी कुन्ज बिहारी अग्रवाल, अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार , ज्वाइंट मजिस्टेट साई तेजा सीलम,सभी एस0डी0एम0,सी0ओ0,एंव सभी थानाध्यक्ष सहित अन्य कर्मचारी गण उपस्थित रहे ।

35410cookie-checkपुलिस लाइन सभागार में कानून व्यवस्था एवं सुरक्षा की बैठक करते डीएम व एसपी