मनबढ़ थानेदार नही लिख रहा एफआईआर, फर्जी तहरीर लगा कर सुलहनामा के लिए है तैयार

Spread the love

अमिट रेखा सुनील पांडेय
ब्यूरो महाराजगंज

महराजगंज जिले के कोल्हुई थाना के चर्चीत थानेदार रामसहाय चौहान हमेशा अपने कार्यनामे से सुर्खियों में रहें है। चाहे वह मटर व अवैध शराब तस्करी का मामला हो या विभिन्न प्रकार के अवैध मामले हो इतना ही नही यह कोल्हुई क्षेत्र में अपने कारनामें से हमेशा चर्चीत में रहते है और इनके कारनामें को लेकर लोग अच्छा-अच्छा आशिर्वाद भी देते है ।
इनके खौफ से आम जन मानस थाने परिसर में जाने से थरथरा जाते है । अभी ताजा मामला ग्राम पंचायत बटईडीहा से आया है जहाँ पंचायत चुनाव के वोट को लेकर दबंग प्रधान के गुंडे कलाम के घर पर चढ़ कर मारने – पिटने के लिए गये थे लेकिन कलाम घर में छुपकर किसी तरह अपनी जान बचाई वही इस घटना का सूचना कलाम खान ने कोल्हुई थाने पर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर देकर दी और न्याय की गुहार लगाई लेकिन चर्चीत थानेदार रामसहाय चौहान एफआईआर के जगह षड़यंत्र के तहत फर्जी तहरीर डालाकर सुलहनामा की बात करने लगे और बिना जांच पड़ताल किये ही उल्टा ही कलाम को दोषी बनाने लगे वही इस बात से आहत आकर कलाम सीओ फरेन्दा व एसपी महराजगंज के पास जाने की तैयारी कर रहे है और उन्होंने अपने और अपने पुरे परिवार के जान का खतरा बताया है ।
अब बड़ा सवाल यह है कि क्या कोल्हुई पुलिस गुंडों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की जगह उन्हें खुलेंआम गुंडागर्दी की छुट दे रही है ।
या निजी लाभ के चलते मामले को टाल-मटोल कर रही है ।
इस सम्बन्ध पुलिस क्षेत्राधिकारी सुनील दत्त दुबे ने बताया कि अगर थाने पर मुकदमा नही दर्ज होगा तो मामले की जांच कर अवश्यक कार्यवाही की जाएगी ।
लेकिन एक और बड़ा सवाल खड़ा हो रहा कि हजारों मामलों में सुर्खियों में रहने वाले थानेदार का तबादला होने पर भी एसपी साहब किस कारण से इन्हें रिलीव नही कर रहे है । क्या कोल्हुई थाना क्षेत्र में जनता का कोई अहमियत नही है ।

60610cookie-checkमनबढ़ थानेदार नही लिख रहा एफआईआर, फर्जी तहरीर लगा कर सुलहनामा के लिए है तैयार