-महराजगंज के चौक बाजार पहुंचे सीएम-114 परियोजनाओं का किए लोकर्पण शिलान्यास

Spread the love

अमिट रेखा सुनील पांडेय
ब्यूरो महाराजगंज

महराजगंज मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत सभी को होली की शुभकामनाएं देते हुए दी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन शुरू
मुख्यमंत्री ने कहा मार्च 2017 में सरकार बनने के बाद सबसे पहले किसानों का कर्ज माफी की बात कही थी जो हमने किया।
मुख्यमंत्री ने कहा हर वर्ष यहां मस्तिष्क ज्वर से हजारों बच्चों की मौत होती थी जो 1977 से 2017 तक जारी रहा लेकिन जो लोग आप लोगो को धर्म और जाति के नाम पर बाटते थे उन्होंने कुछ नहीं किया हमने स्वच्छ भारत अभियान और स्वच्छ पेयजल अभियान के तहत इंसेफ्लाइटिस से मौतों की संख्या 95 फीसदी नियंत्रण किया गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने यूपी में कोरोना पर नियंत्रण किए है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने पिछले 4 साल के अंदर 100 से ज्यादा नगर निकाय बनाए हैं नगर निकाय लोगों के जीवन स्तर में रोजगार की संभावनाएं बढ़ाएंगी।मुख्यमंत्री ने कहा कि नेपाल देश से सटे सड़क का निर्माण कराया जा रहा है जो यहां से शुरू होगा और पीलीभीत तक चला जाएगा।मुख्यमंत्री ने कहा कि आज होली के एक दिन पहले आया हूं और आप सबके साथ जुड़ने लोकार्पण करने आया हूं ।
यहां चारो नगरपंचायत के भवन के निर्माण के लिए अप्रैल से काम शुरू होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज होली के एक दिन पहले आया हूं और आप सबके साथ जुड़ने लोकार्पण करने आया हूं ।
यहां चारो नगरपंचायत के भवन के निर्माण के लिए अप्रैल से काम शुरू होगा।
महराजगंज चौक बाजार पहुंचे सीएम 114 परियोजानाओं का किया लोकार्पण शिलान्यास मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत सभी को होली की शुभकामनाएं देते हुए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद लगभग 100 ऐसे गांव है जिनका विकास नही हो पाया था लेकिन हमने आजादी के बाद राजस्व गांव का दर्जा दिया। जहां आजादी के बाद लोग प्रधान चुनेंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग किसानों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। वह लोग महराजगंज आ कर वनटांगियों लोगों को देखे कि कैसे कांटेक्ट फार्मिंग किस तरह यहां के लोग कर रहे हैं।
एक अप्रैल के बाद 45 साल उम्र से अधिक लोगो को कोरोना की वेकशीन लगेगा उन्होंने लोगो से कोविड से बचाव और लोगों से वेकशीन लगाने की अपील भी किए।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी को होली की शुभकामनाएं देते हुए संबोधन खत्म किया ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस कार्यक्रम में सांसद पंकज चौधरी सदर विधायक जय मंगल कन्नौजिया विधायक प्रेम सागर फरेंदा विधायक बजरंग बहादुर विधायक अमन मणी त्रिपाठी विधायक ज्ञानेंद्र सिंह जिला अध्यक्ष परदेसी रविदास किसान मोर्चा क्षेत्रीय उपाध्यक्ष विवेका पांडेय अर्चना चंद्र नगर पंचायत आनंद नगर के नगर अध्यक्ष राजेश जायसवाल प्रमुख प्रतिनिधि हरिश्चंद्र सोनकर’ कमिश्नर जयंत नार्लीकर एवं एडीजी के अलावा डीएम एसपी और भी अधिकारी गण कार्यक्रम में रहे मौजूद

54440cookie-check-महराजगंज के चौक बाजार पहुंचे सीएम-114 परियोजनाओं का किए लोकर्पण शिलान्यास