July 23, 2024

मंडला आयुक्त द्वारा निर्माणधीन राजकीय कन्या विद्यालय का निरीक्षण करते

Spread the love

अमिट रेखा सुनील पाण्डेय
ब्यूरो महराजगंज

महराजगंज,मण्डलायुक्त गोरखपुर जयन्त नार्लिकर द्वारा फरेन्दा में निमार्णाधीन राजकीय कन्या विद्यालय का निरीक्षण किया । निरीक्षण कर प्राथमिक निमार्ण से लेकर टेक्नीकल जाच हेतु टीम गठित कर जाच कराने का निर्देश सी डी ओ को दिया तथा विद्यालय परिसर में वर्षात के समय पानी न लगे, इसकी ब्यवस्था के लिए नगर पंचायत से नाली निमार्ण व स्वच्छता को बनाये रखने हेतु ई0ओ0 फरेन्दा को आदेशित किया ।
इसके पश्चात पुराने भवन में इण्टर मीडिएट की बच्चियों का क्लास में पहुँचकर बच्चियों से कोरोना वायरस से बचाव में मास्क लगाने तथा पढाई में आने वाली समस्याओ के विषय पर जानकारी ली । बच्चियों को सुझाव दिया कि किताब अध्यन के साथ साथ सामान्य ज्ञान व बैचारिक ब्यवहार की भी जानकारी रखे । नव निर्मित भवन में फर्नीचर की ब्यवस्था के लिए डी0आई0ओ0एस0 को निर्देशित किया कि बिभाग से पत्राचार कर धन अवमुक्त करायें । इसके पशाचात
मण्डलायुक्त धानी से बृजमनगंज तक 10 किमी0 रोड को राजकीय निमार्ण के तहत लोक निमार्ण विभाग द्वारा चौडी व ऊचींकरण का कार्य का निरीक्षण किया ।
रोड निमार्ण लागत 31 करोड 79 लाख 4 हजार है । मण्डलायुक्त द्वारा निमार्ण सम्बन्धी जानकारी अधिशासी अभियन्ता लो0नि0 सचिन से प्राप्त करते हुए उन्हें निर्देश दिया कि रोड निमार्ण की गुणवक्ता में कोई कोताही नही होनें की हिदायत दी। उन्होने कहा जाच में कमी आयी तो कार्यवाही सुनिश्चित होगी ।
तत्पश्चात मण्डलायुक्त लेहरा मन्दिर प्रागंढ में कार्यदायी संस्था सी डी को द्वारा सेड व धर्मशाला एंव शौचालय का निमार्ण का निरीक्षण किया । सेड निमार्ण लागत 1 करोड 19 लाख तथा धर्मशाला की लागत 9 लाख 50 हजार है ।
निरीक्षण के उक्त अवसर पर जिलाधिकारी डा0 उज्ज्वल कुमार,सी0डी0ओ0 पवन अग्रवाल,एस डी एम राजेश जायसवाल,सी0ओ0 अशोक शुक्ला फरेन्दा,अधिशासी अभियन्ता सचिन,सी डी को से सम्बन्धित जे ई उपस्थित रहे ।

14450cookie-checkमंडला आयुक्त द्वारा निर्माणधीन राजकीय कन्या विद्यालय का निरीक्षण करते