लौट रहा कोरोना का कहर फिर भी घूम रहे बेखबर

Spread the love

बिना मास्क ही घूम रहे लोग, शारीरिक दूरी का भी नहीं रख रहे ध्यान

अमिट रेखा से मुनीर आलम(राजन)की रिपोर्ट

बृजमनगंज एक वर्ष बाद फिर से कोरोना का खतरा मंडराने लगा है। इसके बावजूद लोग बिना मास्क पहने और शारीरिक दूरी के आराम से बाजार में लापरवाह की तरह घूम रहे हैं। कोरोना के गाइडलाइन का भी अनुपालन नहीं कर रहे हैं। बाजार में हर जगह बिना मास्क के ही लोग खरीदारी करते दिखाई दे रहे है।जिससे हमेशा कोरोना संक्रमण का खतरा बना रहता है। जबकि सरकार कोविड संक्रमण के बढऩे की स्थिति के दृष्टिगत पूरे प्रदेश में विशेष सतर्कता और सावधानी बरतने के निर्देश दे दिए गए हैं।
जिला प्रशासन ने शहरी क्षेत्र सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना के निर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया है।

कोरोना तेज रफ्तार से बढ़ रहा है किन्तु आमजन लापरवाह बने हुए हैं और जिम्मेदार अफसर व विभाग सुस्ती दिखा रहे हैं। राहगीर और वाहन चालक बिना मास्क के घूमते हुए नजर आ रहे है।
दुकानों पर दुकानदार और ग्राहकों द्वारा जमकर कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन किया जा रहा है। न तो दुकानदार मास्क का उपयोग कर रहे हैं और न ही ग्राहकों को इसके लिए प्रेरित कर रहे हैं।अभी हाल में ही बीते दिनों बृजमनगंज से सटे फरेंदा क्षेत्र के निराला नगर में कोरोना संक्रमित मिलने से प्रशासन द्वारा बैरिकेडिंग कर 14 दिन के लिए सील किया गया है यदि बृजमनगंज प्रशासन द्वारा गाइडलाइन का पालन कराने के लिए सख्ती नहीं किया गया तो पुनः क्षेत्र में कोरोना का संकट मंडरा सकता है फिलहाल अभी एक भी कोरोना केस लाकडाऊन हटने के बाद मिला नहीं है परंतु अचानक कस्बे,बस,आयोजन की भीड़ में बिना मास्क पहने लोगों ने कोरोना को वापस बुलाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।जबकि सरकार द्वारा कोविड 19 का वैक्सीन टीकाकरण निःशुल्क सीएचसी पर लगाया जा रहा है।

58840cookie-checkलौट रहा कोरोना का कहर फिर भी घूम रहे बेखबर