हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी का जन्मोत्सव

Spread the love

मंडल प्रभारी अजय कुमार सिंह अयोध्या

अमिट रेखा

कृषि विश्वविद्यालय ने किसानों संग मनाया “सुशासन दिवस”
मिल्कीपुर।
भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई को उनके जन्म जयंती पर सत नमन । अपने दूरदर्शी नेतृत्व में उन्होंने देश को विकास की अभूतपूर्व उचाइयों पर पहुंचाया। एक सशक्त और समृद्धि भारत के निर्माण के लिए उनके प्रयासों को सदैव स्मरण किया जाएगा- कुलपति डॉ बिजेंद्र सिंह
भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेई एवं भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय जी के जन्मोत्सव दिवस पर आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय ,कुमारगंज, अयोध्या द्वारा “सुशासन दिवस” का आयोजन कुलपति डॉ बिजेंद्र सिंह की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय के एग्रीबिजनेस के प्रेक्षागृह में आयोजित किया गया, जिसमें सुल्तानपुर अमेठी एवं अयोध्या के लगभग 400 किसान एवं विश्वविद्यालय के वरिष्ठ वैज्ञानिक, कर्मचारियों एवं छात्रों ने प्रतिभाग किया।
कार्यक्रम के प्रारंभ में भारत की महान विभूतियों के प्रतिमाओं पर मुख्य अतिथि, किसानों एवं विश्वविद्यालय के अधिकारियों, कर्मचारियों द्वारा पुष्प अर्जित किया गया। निदेशक प्रसार ने मुख्य अतिथि डॉ बिजेंद्र सिंह, किसान ,वैज्ञानिक ,कर्मचारी तथा छात्रों का स्वागत करते हुए भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई एवं भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय जी के जीवन पर प्रकाश डाला । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉक्टर बिजेंद्र सिंह ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई एवं भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय जी को श्रद्धा सुमन अर्पित कर नमन करते हुए कहा कि भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी को उनके जन्म जयंती पर सत नमन ।अपने दूरदर्शी नेतृत्व में उन्होंने देश के विकास की अभूतपूर्व उचाइयों पर पहुंचाया। एक सशक्त और समृद्धि भारत के निर्माण के लिए उनके प्रयासों को सदैव याद किया जाएगा , तथा पंडित मदन मोहन मालवीय जी के सादगी एवं जीवन के अनेक रोचक घटनाओं पर चर्चा की तथा नये कृषि कानून के विषय में बताया कि भारतवर्ष में छोटे किसानों की संख्या 96% है जिन्हें इस नए कृषि कानून से सर्वाधिक लाभ होगा । इस अवसर पर उन्होंने विश्वविद्यालय के निदेशक प्रसार को निर्देशित किया कि प्रत्येक ब्लॉक एवं न्याय पंचायत स्तर पर वैज्ञानिकों की टीम गठित कर किसानों से चर्चा एवं उनका निराकरण किया जाए। विश्वविद्यालय के निदेशक प्रशासन डॉक्टर आर के जोशी, अधिष्ठाता सामुदायिक विज्ञान डां नमीता जोशी ने इन महान विभूतियों के जीवन पर प्रकाश डालते हुए संबोधित किया । उक्त अवसर पर प्रेक्षागृह में देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी के ऑनलाइन उद्बोधन को बड़े स्क्रीन पर डिस्प्ले किया गया। जिसे किसानों ,वैज्ञानिकों, कर्मचारियों तथा छात्रों ने सुना। अंत में कार्यक्रम का संचालन कर रहे डॉक्टर सीताराम मिश्रा ने इस आयोजन को सफल बनाने में विश्वविद्यालय के प्रसार निदेशालय के कर्मियों, डॉ जसवंत सिंह,डॉ समीर,डॉ उमेश चंद्रा आदि को धन्यवाद ज्ञापित किया।

12750cookie-checkहर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी का जन्मोत्सव