ग्राम सभा पकड़ी सिसंवा में सुशासन दिवस पर कम्बल वितरण करते जिलाधिकारी डाक्टर उज्जवल कुमार

Spread the love

अमिट रेखा सुनील पाण्डेय

ब्यूरो महराजगंज

महराजगंज,जिलाधिकारी डा0
उज्ज्वल कुमार द्वारा पकडी सिसवा ग्राम समा में समाज सेवी सतीश पाण्डेय ने भारत रत्न पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी पाजपेयी के जन्म दिवस को सुशासन दिवस के रूप पर कम्बल वितरण कार्यक्रम में गरीब असहाय लोगो को 450 कम्बल वितरित किया गया ।
इस अवसर पर डा0 कुमार द्वारा अपने सम्बोधन में कहा गया कि सुशासन दिवस के रूप में आज मा0प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र दामोदर दास मोदी द्वारा किसानो से रूबरू होते हुए महराजगंज के वन टागिया गाव के निवासी रामगुलाब से वात की । उन्होने उनके हालचाल जानते हुए खेती तथा सरकार द्वारा दिये जा रहे योजनाओ से लाभान्वित के बारे में जानकारी ली । प्रधानमत्री ने ए0पी0ओ0/सगंठन के माध्यम से खेती करने तथा अपने जीवन व परिवार की खशहाली हेतु कार्य करने की सलाह दी ।
उन्होने कहा कि वर्तमान में बहुत सी योजनायें संचालित है उसकी जानकारी प्राप्त कर लाभ लें। उन्होने विरासत योजना के बारे में बताया कि लेखपाल गाव में खतौनी पढ़कर सुनायेगें तथा मृत आश्रित का वरासत नाम खतौनी में दर्ज करेगें । इसी प्रकार स्वामित्व/ घरौनी प्रमाण पत्र भी जारी किया जायेगा, यह डोनकैमरे से आपके घरका तथा सदस्यो का सर्वेक्षण करने के पश्चात जारी किया जायेगा । उन्होने गाव निवासियो से कहा कि कोई ब्यक्ति किसी भी योजना में पात्र है और लाभ नही मिला है वह ब्यक्ति कार्यालय में अपनी बात कह सकता है उस योजना से लाभान्वित किया जायेगा । इस अवसर पर 450 कम्बल वितरित किया गया । उक्त समय डा0प्रशान्त पाण्डेय, कमलेश पाण्डेय,डा0गौतम पाण्डेय,दिलीप लाल श्रीवास्तव,रामकिशून चौहान,जयन्त प्रसाद, व ग्रामवासी उपस्थित रहे ।

12440cookie-checkग्राम सभा पकड़ी सिसंवा में सुशासन दिवस पर कम्बल वितरण करते जिलाधिकारी डाक्टर उज्जवल कुमार