July 15, 2024

दुदही ब्लॉक में सहायक पद (कंप्यूटर ऑपरेटर) की भर्ती के लिए जमा आवेदन फार्म हुआ गायब

Spread the love

74. 4 अंक पाने वाले का किया गया चयन 81.5 वाले हुए वंचित

अमिट रेखा
अरविंद कुमार तर्कशील
जंगल नौगांवा -कुशीनगर

दुदही विकास खंड के ग्राम पंचायत जंगल नौगावा के ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सचिव ने शनिवार के दिन एक आवश्यक बैठक कर कंप्यूटर ऑपरेटर सहायक पद के भर्ती लिए मेरिट बनाया गया था । जो
जंगल नौगवां गांव में पंचायत सहायक की नियुक्ति में धांधली करने का मामला सामने आया है।21 लोगों की आवेदन में से 12 लोगों का आवेदन गायब कर 9 लोगों की आवेदन पर कम मेरिट वाले कि ही नियुक्ति कर दिया गया है।वही अन्य अभ्र्थियो ने सीडीओ से शिकायत कर यह नियुक्ति निरस्त कर नए सिरे से नियुक्ति करने की मांग किया है।
प्रत्येक ग्राम पंचायतों में कार्यो को शुचारु रूप से चलाने के लिये ग्राम पंचायत सहायकों की नियुक्ति होनी है।जो 31 अगस्त तक नियुक्ति कर लेना है।जिसमें की दुदही विकास खण्ड के ग्राम पंचायत जंगल नौगांवा ने शनिवार को खुली बैठक कर नियुक्ति का प्रक्रिया पूर्ण कर प्रस्ताव किया गया। जिसमें लोगों ने आपत्ति जताई।बता दे कि इस गांव के 21 अभ्र्थियो ने ग्राम पंचायत सहायक के लिये आवेदन किया है।जिसकों ब्लाक से रिसीविंग भी मिला है ।शनिवार को सचिव प्रमोद यादव 9 फार्म लेकर गांवो में पहुँचे।जिसमें सीमा निषाद, पूनम गुप्ता, गुड़िया देवी, बबिता ,खुशबू, समेत 12 अभ्र्थियो का फार्म गायब था।
और आनन फानन में बैठक कर सिमरन पुत्री जलील की 74.4 प्रशितश्त मेरिट पर चयन प्रक्रिया पूर्ण कर लिये।वही 12 अभ्र्थियो ने एतराज जताया कि अन्य आवेदन कंहा है।तो सचिव ने बताया कि ब्लाक मुख्यालय से जितनी आवेदन मिला है। वह लाये है।जब कि पूनम पुत्री प्रभुनाथ की मेरिट 81.5 प्रतिशत है।लेकिन उसकी आवेदन गायब कर दिया गया है।वही अभ्र्थियो ने इसकी शिकायत सीडीओ से किया।सीडीओ ने दो दिन के अंदर जांच कर करवाई की आश्वशन दी।बीडीओ संदीप कुमार सिंह का कहना है ।कि जानकारी मिली है।अगर लोगों ने आवेदन किया है ।तो अवेदन कंहा है औऱ कौन रखा है।जांच कर करवाई किया जाएगा।