“धूमधाम से मनाई गई पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती।”

Spread the love

सुनील तिवारी तहसील रिपोर्ट

मिल्कीपुर
भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी की जयंती शुक्रवार को विकास खण्ड परिसर सहित क्षेत्र के विभिन्न संस्थानों,कार्यालयों व पार्टी पदाधिकारियों द्वारा कार्यक्रम आयोजित कर धूमधाम से मनाई गई। कई स्थानों पर एलईडी के माध्यम से उपस्थित जन समूह को प्रधानमंत्री का संबोधन भी दिखाया व सुनाया गया। विधायक गोरखनाथ बाबा ने विकास खण्ड परिसर में आयोजित किसान गोष्ठी व प्रदर्शनी में सम्मिलित होकर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धाजंलि दी। तथा उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर गहन चर्चा की।
     कार्यक्रम की शुरुआत स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई के चित्र पर विधायक गोरखनाथ बाबा ने माल्यार्पण कर किया । समारोह को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई देश के ही नहीं बल्कि विश्व के सर्वमान्य सर्वप्रिय नेता थे उन्होंने अपने कार्यकाल में समाज के अंतिम पायदान पर रह रहे लोगों को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए कई योजनाएं चलाया।  अटल जी ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से देश के सभी गांव को सड़क से जोड़ने की शुरुआत की थी ।  उन्होंने कहा कि राष्ट्रहित के प्रबल पक्षधर स्व. अटल  जी राजनीति में नैतिकता की जीती जागती मिसाल थे देश के विकास के लिए उनका योगदान अविस्मरणीय है उनका संपूर्ण जीवन हम सभी के लिए मार्गदर्शक है।  कार्यक्रम का संचालन खंड विकास अधिकारी अमित त्रिपाठी ने किया।
       अमानीगंज के पक्का तालाब स्थित बाबा चतुर गिरि के स्थान पर मण्डल अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह तथा अवनीश सिंह के नेतृव में पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया और एलईडी के माध्यम से लोगों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संबोधन दिखाया व सुनाया गया। इसके अलावा साधन सहकारी समिति अमानीगंज में भी पूर्व प्रधानमंत्री को समारोह पूर्वक श्रद्धांजलि दी गई।

14690cookie-check“धूमधाम से मनाई गई पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती।”