चोरी का खुलासा न होने पर उधोग व्यापार मंडल अध्यक्ष किशन जायसवाल ने धरना प्रदर्शन के लिए डीएम एसपी को दिया ज्ञापन

Spread the love

अमिट रेखा से मुनीर आलम(राजन)की रिपोर्ट

बृजमनगंज : नगर पंचायत बृजमनगंज कस्बे के मुख्य चौराहे के बीचो बीच रेडीमेड शाप की दुकान में हुई चोरी की घटना मे बृजमनगंज पुलिस की निष्क्रियता को देखते हुए व्यापार मंडल अध्यक्ष किशन जायसवाल उर्फ मंटू के नेतृत्व में व्यापारियों ने जिलाधिकारी महाराजगंज एवं पुलिस कप्तान को सौंपा ज्ञापन।
बताते चलें कि
चोरी की घटना हुए 72 घंटे हो गए बृजमनगंज पुलिस के हाथ अभी भी खाली है।
31 दिसंबर की रात अज्ञात चोरों द्वारा बालाजी रेडीमेड शॉप की दुकान का शटर तोड़कर लगभग 7000 रुपये नकदी एवं लगभग 50000 रुपये की कीमती सामान ले गये कस्बे के व्यापारियों व जनप्रतिनिधियों ने चोरी की घटना की घोर निंदा करते हुए पीड़ित व्यापारी को साथ लेकर थानाध्यक्ष को तहरीर दी। तीन दिन गुजर जाने के बाद भी पुलिस चोर का पता लगा पाने में असफल रही है। व्यापारियों के आक्रोश को देखते हुए व्यापार मंडल अध्यक्ष किशन जयसवाल उर्फ मंटू एवं व्यापार मंडल संरक्षक विनोद जायसवाल ने जिलाधिकारी महराजगंज को ज्ञापन देते हुए चोरी की घटना से अवगत करा कर बृजमनगंज पुलिस की लापरवाही को उजागर किया। व्यापार मंडल अध्यक्ष द्वारा एसपी महाराजगंज कार्यालय पहुंचे जहां सीओ सदर राजू कुमार साव को ज्ञापन देकर देकर
बृजमनगंज पुलिस की गस्ती पर उठाए सवाल। ज्ञापन के माध्यम से व्यापार मंडल अध्यक्ष ने जिला अधिकारी एवं एसपी महाराजगंज को अवगत कराते हुए लिखा है कि यदि बृजमनगंज थानाध्यक्ष द्वारा 7 दिनों के अंदर चोरी का खुलासा नहीं किया जाता है तो हम सभी व्यापारियों के साथ मिलकर कस्बे की दुकानों को बंद कराते हुए धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे। जिलाधिकारी महोदय एवं सीओ सदर ने ज्ञापन लेते हुए बृजमनगंज थानाध्यक्ष को चोरी की घटना का पर्दाफाश करने का जल्द से जल्द आदेश दिया। इस दौरान व्यापार मंडल संरक्षक किशन जायसवाल ,संरक्षक विनोद जायसवाल व्यापार प्रतिनिधि मंडल जिलाध्यक्ष विजय जायसवाल ब्यापार मंडल जिलाध्यक्ष सुरेश रुंगठा,सनी जायसवाल सहित काफी ब्यापारी वर्ग उपस्थित रहे।
जहां कस्बे के अंदर 24 घंटे पुलिस का पहरा रहता है 100 मीटर की दूरी पर थाना स्थित है एवं कस्बे के बीचो बीच में डाकघर एवं स्टेट बैंक स्थित है। होमगार्ड की ड्यूटी देर रात सभी चौराहे पर लगे रहने के बावजूद चोरी की घटना अपने आप में एक सवाल खड़ा करता है ।पुलिस की लापरवाही साफ दिखाई दे रही है इसके पूर्व बीते वर्ष कस्बे में स्थित रामलीला पडाव शिव शक्ति मंदिर में शनि देव मंदिर के अंदर ताला तोड़कर एंप्लीफायर मशीन लगभग ₹15000 की चोरी हुई ।चोरी की सूचना समाजसेवी विनोद जयसवाल ने थानाध्यक्ष संजय दुबे को देकर तहरीर भी दिया परंतु पुलिस ने चोर को पकड़ने का आश्वासन देकर इस घटना को ठंडे बस्ते में डाल दिया ।बीते 14 अगस्त 2020 की रात सुप्रसिद्ध लेहरा देवी मंदिर में चोरों द्वारा दान पेटी की चोरी की गई चोर सीसीटीवी फुटेज में दिखाई पड़ने पर भी 4 माह से अधिक हो गए परंतु पुलिस प्रशासन चोर को पकड़ने में नाकाम रहे। शासन प्रशासन द्वारा प्रत्येक थाने पर पुलिस व होमगार्ड 112 नंबर की गाड़ी की समुचित व्यवस्था जनता की सुरक्षा के लिए लगाया गया है परंतु कहीं ना कहीं प्रशासन की लापरवाही साफ झलक रही है यदि ऐसा ही रहा तो आने वाले समय में चोरों और अपराधियों के हौसले बुलंद होते जाएंगे ।

23890cookie-checkचोरी का खुलासा न होने पर उधोग व्यापार मंडल अध्यक्ष किशन जायसवाल ने धरना प्रदर्शन के लिए डीएम एसपी को दिया ज्ञापन