भाजपा युवा मोर्चा के द्वारा पर्यावरण दिवस व मुख्यमंत्री योगी के जन्मदिवस पर आधारशिला वृध्दाश्रम मे किया गया वृक्षारोपण!!

Spread the love

अमिट रेखा से मुनीर आलम(राजन)की रिपोर्ट

आनंदनगर नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश ने कहा कि शुद्ध पर्यावरण पर ही मानव जीवन आश्रित है। पर्यावरण को शुद्ध रखना हम सभी का परम कर्तव्य है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने जन्म दिवस पर एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए।और वृध्दाश्रम के प्रबंधक प्रदीप कटिहार ने बताया की आने वाले समय में लगाए गए पौधे वृक्ष बनकर हमारी आने वाली पीढ़ी को शुद्ध व स्वच्छ पर्यावरण दे सकें। भाजपा युवा मोर्चा के शिवम जायसवाल,विक्रांत अग्रहरी ने कहा कि पौधों के कटान की वजह से भू-जल स्तर भी लगातार गिरता जा रहा है। वायु मंडल में हवा भी प्रदूषित होती जा रही है। जिसकी वजह से जीव जन्तु सभी को परेशानी हो रही है लोगों को भी सांस संबंधित बीमारियां भी हो रही हैं। वृक्षारोपण के साथ विचार गोष्ठी मे शारीरिक दूरी एवं कोरोना गाइडलाइन का विशेष ध्यान रखते हुए विक्की अग्रहरि ,नवीन सोनकर,विकास चौरसिया, अजहर अली ने कहा कि पर्यावरण के संरक्षण की जिम्मेदारी का दायित्व भारत में रहने वाले एवं विश्व में रहने वाले प्रत्येक व्यक्तियों को अपने सामाजिक दायित्वों के निर्वहन के तहत समझना चाहिए।

63750cookie-checkभाजपा युवा मोर्चा के द्वारा पर्यावरण दिवस व मुख्यमंत्री योगी के जन्मदिवस पर आधारशिला वृध्दाश्रम मे किया गया वृक्षारोपण!!