October 17, 2024

सरकार पुलिस नागरिकों की सुरक्षा के लिए दृढ संकल्पित : एसओ

filter: 0; fileterIntensity: 0.0; filterMask: 0; brp_mask:0; brp_del_th:null; brp_del_sen:null; delta:null; module: photo;hw-remosaic: false;touch: (-1.0, -1.0);sceneMode: 8;cct_value: 0;AI_Scene: (-1, -1);aec_lux: 0.0;aec_lux_index: 0;albedo: ;confidence: ;motionLevel: -1;weatherinfo: null;temperature: 43;

Spread the love

सरकार पुलिस नागरिकों की सुरक्षा के लिए दृढ संकल्पित : एस

– महिला सुरक्षा जागरूकता अभियान की कार्यशाला

 

सद्दाम हुसैन

गुरवलिया

 

वुमेन पावर हेल्प लाइन 1090 पर दी गयी सभी सूचनायें पूरी तरह से गोपनीय रखी जाती हैं। ऐसे में छात्राएं निर्भीक होकर इस नम्बर पर काल कर अपनी सुरक्षा सुनिश्चित कर सकती हैं।

यह बातें थानाध्यक्ष तुर्कपट्टी संजय कुमार ने कही। वह गुरवलिया बाजार स्थित बागीश्वरी रामवासी पीजी कालेज में सोमवार को महिला सुरक्षा जागरूकता अभियान के लिए आयोजित कार्यशाला में छात्राओं को संबोधित कर रहे थे। थानाध्यक्ष ने कहा कि सरकार और पुलिस सभी नागरिकों की सुरक्षा को लेकर दृढ संकल्पित हैं। महिलाओं के साथ होने वाला किसी भी प्रकार का अमर्यादित व्यवहार सभ्य समाज के लिये अभिशाप व अक्षम्य है। उन्होंने छात्राओं का मनोबल बढ़ाते हुए कहा की विद्यालय में आवागमन के साथ ही कहीं भी मारपीट, छेड़‌छाड़, आदि की घटनाओं पर वह तुरन्त 1090 या 181 पर काल कर सकती हैं। पुलिस उक्त स्थल पर पहुँचकर उनकी पूरी मदद करेगी। यह काल पूरी तरह से निःशुल्क और गोपनीय होता है। किसी घटना के बाट किसी भय या बहकावे में आने पर पुलिस को बताएं। आपके द्वारा दी गयी सारी सूचनायें पूरी तरह गोपनीय रखते हुए आरोपी के साथ कड़ाई से निपटा जायेगा। उन्होंने प्रबन्धक से विद्यालय में एक शिकायत पेटिका रखने के साथ ही अपना सीयूजी नम्बर सभी छात्राओं को नोट कराया। महिला कांस्टेबल ज्योति झा, अनामिका सिंह, प्रियंका सिंह, ममता कुमारी, उपासना गुप्ता ने भी छात्राओं को सुरक्षा अपनाने के साथ ही व्यक्तिगत तौर पर अलग से उनकी समस्याओं को जानने का प्रयास किया। इसके पूर्व विद्यालय के प्रबन्धक व राज्यपाल से सम्मानित पूर्व प्रधानाचार्य डा. शक्ति प्रकाश पाठक ने दीप जलाकर कार्यशाला का शुभारम्भ किया। कार्यशाला में पांच सौ छात्राओं ने भाग लिया। इस दौरान विनय कुमार यादव, योगेश कुमार यादव, सुनील राजभर, राहुल प्रसाद, संजय यादव, राज्य अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक सुनील कुमार त्रिपाठी, प्रवक्ता नीलम त्रिपाठी, मनीषा शर्मा, के अलावा काफी संख्या में कर्मचारी उपस्थित रहे। संचलन डा प्रमोद त्रिपाठी ने किया।

169361cookie-checkसरकार पुलिस नागरिकों की सुरक्षा के लिए दृढ संकल्पित : एसओ