October 18, 2024

साई अस्पताल में प्रसूता की मौत, संचालक गोरखपुर में शव छोड़ भागा

Spread the love

साई अस्पताल में प्रसूता की मौत, संचालक गोरखपुर में शव छोड़ भागा

अमिट रेखा/अजय तिवारी/नेबुआ नौरंगिया/कुशीनगर

नौरंगिया स्थित साई हास्पिटल में आपरेशन के दौरान प्रसूता की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने शव रखकर जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा बुझा शांत कराया और आगे की कार्यवाही में जुटी हुई है।
हनुमानगंज थाना क्षेत्र के ग्राम धरनीपट्टी निवासी अवधेश कुशवाहा की पुत्री पुष्पा की शादी महराजगंज जिले के घुघली थाना क्षेत्र के मटियरवा निवासी चन्दन से हुई है। गुरुवार की शाम पुष्पा को प्रसव पीडा होने पर परिजन उसे घुघली पीएचसी में भर्ती कराये। जहां उसकी हालत खराब देख उसे महराजगंज जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। परिजनों के अनुसार इसी दौरान पीएचसी पर ही उन्हें दो दलाल मिल गये। जो उनको अपने झांसे में लेकर कोटवा स्थित एक प्राईवेट अस्पताल ले गए। जहां आपरेशन से एक बच्चा पैदा हुआ। लेकिन खून का अधिक श्राव होने से प्रसूता की मौत हो गयी। इसके बाद अस्पताल के कर्मी प्रसूता के परिजनों को इसकी सूचना दिए बिना एम्बुलेंस से मृतका को गोरखपुर ले गये। जहां एक अस्पताल से पांच सौ मीटर पर ही प्रसूता को एम्बुलेंस से सड़क पर उतार कर फरार हो गए।
एम्बुलेंस का पीछा कर रहे परिजनों ने पुष्पा का शव सड़क के किनारे पड़ा देख उसे गाड़ी में रखकर वापस कोटवा ले आए। शव अस्पताल के सामने रख कर्मियों पर पुष्पा को मार डालने का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। इसकी सूचना पाकर मौके पर पहुंची नेबूआ नौरंगिया पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।
इस संबंध में सीओ खड्डा संदीप वर्मा ने कहा कि मामले की जानकारी मिलते ही संबंधित थानेदार को मौके पर भेज दिया है।
नेबुआ नौरंगिया थाना प्रभारी अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि तहरीर के आधार पर पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करके अस्पताल संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष अग्रिम कार्यवाही जारी है।

140910cookie-checkसाई अस्पताल में प्रसूता की मौत, संचालक गोरखपुर में शव छोड़ भागा