Spread the love

विकास भवन प्रागंण में दिव्याजन को निःशुल्क उपकरण वितरण में सांसद पंकज चौधरी विधायकगण ।

अमिट रेखा सुनील पांडेय
ब्यूरो महराजगंज

महराजगंज 6 मार्च 2021 सांसद पंकज चौधरी की अध्यक्षता में विकास भवन प्रागंण में गोष्ठी का आयोजन कर जनपद के सभी ब्लाको के 200 दिव्यांग जनो में सहायक उपकरण का वितरण किया गया । सहायक उपकरण में ब्हील चेयर,कान की मशीन,स्मार्ट केन,एम0आर0किट,लिप्रोसी किट,बैसाखी व ट्राईसाइकिल का वितरण किया गया ।
सांसद पंकज चौधरी ने गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोई भी दिव्यांग किसी प्रकार की हीन भावना से न रहे, और न किसी ब्यक्ति में यह भाव होना चाहिए । दिव्यंगाता प्रकृति की देन है । कोई दिव्यांग है तो प्रकृति ने किसी न किसी चीज में विद्वान अवश्य होता है । इन्हे सहायता की आवशयकता होता है निश्चित ही समाज में अपना दायित्व निर्वहन करेगा । उन्होने कहा कि सरकार समाज में स्थान प्राप्त कराने हेतु अग्रणी है । इस अवसर पर प्राकलन समिति के सभापति ज्ञानेन्द्र सिंह,सिसवा विधायक प्रेम सागर पटेल ने भी सम्बोधित किया । विधायक फरेन्दा बंजरग बहादुर सिंह ने अपने सम्बोधन में सभी ब्लाको में दिव्यांगो की सूची तैयार कर ऐसे आयोजन के माध्यम से उपकरणो का वितरण किये जाने की मांग की । जिलाधिकारी डा0उज्ज्वल कुमार ने सभी जन प्रतिनिधियो का स्वागत किया गया ।
गोष्ठी आयोजन में मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल,पी0डी0राजकरन पाल,डी0डी0ओ0जगदीश त्रिपाठी,समाज कल्याण अधिकारी,जिला प्रोवेशन,दिव्यांग जन अधिकारी उपस्थित रहे । गोष्ठी का सफल संचालन डीआईओएस अशोक कुमार सिंह ने किया ।

45780cookie-check