Spread the love

पी0सी0पी0एन0डी0टी0की बैठक करते जिलाधिकारी ।

अमिट रेखा सुनील पांडेय
ब्यूरो महराजगंज

महराजगंज 11 फरवरी 2021, जिलाधिकारी डा0 उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में बच्चों के लिंगानुपात की संतुलन को बनायें रखने हेतु कैम्प कार्यालय मीटिंग हाल में पी0सी0पी0एन0डी0टी0 की सलाहकार समिति की बैठक की गयी ।
मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल 43 अल्ट्रासाउण्ड सेन्टर है जिसमें 3 सरकारी हास्पीटल व 40 निजी क्षेत्रो में स्थापित है । 7 नये अल्ट्रासाउण्ड स्थापन हेतु आनलाईन फार्म भी जमा किये गये है जिसकी अपूर्णता में नोटिस जारी कर निरस्त करने का निर्देश दिये गये ।
जिलाधिकारी ने सी0एम0ओ0 डा0 ए0के0श्रीवास्तव को निर्देश दिया कि सभी अल्ट्रासाउण्ड केन्द्रो को टीम के साथ सघन चेकिंग किया जाय,जिससे लिगांनुपात की अवैध तरीके से जाच न किया जा सके । शासन द्वारा 1994 में लिंगानुपात को बनाये रखने के आदेश है । गर्भधारण पूर्व और प्रसव पूर्व अल्ट्रासाउण्ड प्रति निषेध है । उन्होने कहा कि अगर कि
सी भी अल्ट्रासाउण्ड केन्द्र द्वारा लिंगानुपात का अल्ट्रासाउण्ड होना पाया जाता है तो ऐसे में कार्यवाही सुनिश्चित किया जाय
उक्त अवसर पर सी0एम0ओ0डा0अशोक कुमार श्रीवास्तव,डा0राकेश कुमार,डा0कविता अग्रवाल,रमेश कुमार मिश्र शासकीय अधिवक्ता सिविल,सरोज पाण्डेय महिला प्रशिक्षण सेवा संस्थान उपस्थित रहे ।

40420cookie-check