July 15, 2024

युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय ने मतदाता बनने के लिए किया देश के युवाओं से अपील

Spread the love

युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय ने मतदाता बनने के लिए किया देश के युवाओं से अपील

अमिट रेखा /संजय श्रीवास्तव /गोरखपुर
सामाजिक, धार्मिक व राष्ट्रवादी विचारधारा युक्त संगठन युवा जनकल्याण समिति के संचालक व प्रदेश अध्यक्ष युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय ने केन्द्रीय कार्यालय राजेंद्र नगर पश्चिमी गोकुलधाम से सोशल मीडिया द्वारा प्रेसवार्ता व जन सम्पर्क के माध्यम से 18 वर्ष पूर्ण कर चुके युवाओं से शिघ्र अतिशिघ्र मतदाता बनने की अपील किये. युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय ने मतदान को महादान बताते हुए कहे कि युवा मतदाता बनकर अपने बहुमूल्य मत का प्रयोग चुनावी दिन पर अवश्य करें.चुनाव लोकतंत्र का महापर्व होता है जिसमे 18 वर्ष कि उम्र पूर्ण करने वाले सभी युवा वर्ग अपनी सहभागिता अवश्य दिखायें.
आनलाइन या आफलाइन द्वारा युवा मतदाता जिम्मेदारी से इस बार लोकतंत्र के पर्व में भाग अवश्य लेने जायें। जो आगामी माह तक मतदाता सूची में शामिल हो सकते हैं।
समाज व देश कि दशा-दिशा युवा लोकतंत्र के कंधों पर निर्भर है,मतदाता गण अपने बहुमूल्य वोट का प्रयोग अपने समाज के सुधारकों को देने के प्रति कर्तव्यनिष्ठ हो,जिसमें युवाओं को मतदाता बनना देश के हित में होगा,आज भी करोड़ों युवा है जिनका मतदाता सूची में नाम दर्ज नहीं है और कितने युवा ऐसे हैं जो विगत वर्षों से मतदाता बने हैं परन्तु वह अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं करते।
कुलदीप पाण्डेय ने युवा मतदाताओं को सकारात्मक शिक्षा देते हुए कहा कि
जाति धर्म के नाम पर नकारात्मक नेतृत्वकर्ता का चयन करने से बचे,मतदान करना सबकी नैतिक जिम्मेदारी है जिसके लिए जनता को निस्वार्थ भाव से आगे आना चाहिए.मतदाता अपने वोट को किसी के बहकावे, लोभ-लालच,किसी प्रकार के दबाव,जाति-पाति,धर्म आदि को सोचकर ना दें, सच्चे मतदाता कि तरह सकारात्मक सोच के साथ अपने किमती वोट का दान करें. लोक निर्माण,जनकल्याण एवं समाज के हित मे सदैव तत्पर रहने वाले चुनावी उम्मीदवार को ही प्राथमिकता देना समाज व देश हित मे आपका सही निर्णय होगा.

107360cookie-checkयुवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय ने मतदाता बनने के लिए किया देश के युवाओं से अपील