कलेक्ट्रेट सभागार में विकास व निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक करते जिलाधिकारी

Spread the love

अमिट रेखा सुनील पांडेय
ब्यूरो चीफ महराजगंज

महराजगंज,जिलाधिकारी डा0 उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में विकास एंव निर्माण कार्यो की कार्यदायी संस्थाओं के साथ समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में की गयी ।
पी0एच0सी0,आगंन वाडी केन्द्र,राजकीय विद्यालय व पुलिस आवास निमार्ण तथा चौक में निर्माणाधीन प्रोजेक्ट में हो रही देरी तथा बैठक में सी0एण्ड डी0एस0,यू0पी0प्री0सी0एल0,पैक फेड, पर्यटन विकास क्षेत्र,उ0प्र0राजकीय निर्माण निगम, राष्ट्रीय निर्माण संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर तथा उपायुक्त उद्योग द्वारा प्रतिभाग न करने पर स्पष्टीकरण तलब करते हुए शासकीय पत्र शासन को प्रेषित करने का निर्देश डी0एस0टी0ओ0अजय कुमार को दिया । उपस्थित जे0ई0 को निर्देश दिया कि मानक व गुणवक्ता में भी किसी प्रकार की कोई समझौता नही होगा ।
जिलाधिकारी ने समीक्षा बैठक में कहा कि कार्यदायी संस्थाऐं कार्यो में गुणवक्ता व समय से कार्यो को पूरा करायें । कार्यो की समीक्षा शासन स्तर पर भी की जायेगी । आने वाले समय पर सावधानी रखें, गडबडी मिली तो विभागीय कार्यवाही के साथ प्राथमिकी भी दर्ज होगी ।
प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना,प्रधानमंत्री आवास,आयुष्मान भारत में लाभार्थियो को जोड़ने का निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिये गये । पंचायती राज,ग्राम्य विकास,नगर विकास,उद्यान एंव खाद्य प्रसंस्करण,समाज कल्याण में सामूहिक विवाह अनुदान,पेंशन,छात्रबृत्ति,दुग्ध विकास,बेसिक शिक्षा एंव औद्योगिक खादी एंव ग्रामोद्योग विभाग की भी विस्तार से समीक्षा किया गया ।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल,पी0 डी0 राजकरन पाल, डी0डी0ओ0जगदीश त्रिपाठी,अपर एस0ड0एम0अविनाश कुमार,डी एस टी ओ अजय यादव सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

27630cookie-checkकलेक्ट्रेट सभागार में विकास व निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक करते जिलाधिकारी