आज तीन हास्पीटल, सदर महिला अस्पताल, पनियरा व बृजमनगंज सा0स्वास्थ्य केन्द्र पर लगेगा कोविड का टीका, ब्यवस्था पूरी-डीएम

Spread the love

अमिट रेखा सुनील पांडेय
ब्यूरो चीफ महराजगंज

तीनों अस्पतालों पर 100-100 की संख्या में 300 पंजीयन स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड टीका लगाया जायेगा ।
महराजगंज 15 जनवरी-2021
कोविड टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से होगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है। दो बार पूर्वाभ्यास करके हर कमी को दूर कर दी गयी है। पहले चरण में 10308 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण होना है। जिले के जिला महिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पनियरा व बृजमनगंज पर प्रधानमंत्री द्वारा टीकाकरण का उदघाटन पश्चात किया जाएगा।
उक्त जानकारी जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों से बातचीत में दी। उन्होंने कहा कि जिले में वैक्सीन आ चुकी है। जो सीसीटीवी व सुरक्षा कर्मियों की निगरानी में रखी गयी है।
उन्होंने कहा कि अब हम समस्या से निकल कर समाधान की तरफ बढ़ रहे हैं,स्वंय की सुरक्षा ही दुसरे ब्यक्ति की सुरक्षा है। ‘दवाई भी-कड़ाई भी’ यानि अभी मॉस्क लगाना और एक दूसरे से दो गज की दूरी का पालन करना सभी के लिए जरूरी होगा। पूर्व में सुझाये गये उपाय ही कोरोना से बचाव होगा तथा अन्य संक्रामक बीमारियों से भी बचे रहेंगे ।
उन्होंने कहा कि कोरोना काल में लोगों को सुरक्षित रहने के लिए जरूरी सावधानी बरतने के बारे में जागरूक करने में मीडिया की अहम् भूमिका रही है बीमारी से बचाव और नियंत्रण दोनों में सहयोग मिला ।
लोगो द्वारा सकारात्मक भूमिका निभाने का ही नतीजा रहा कि आज हम कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई को जीतने की ओर अग्रसर हैं । इसके लिए मीडिया की जितनी तारीफ की जाए वह कम है ।
डीएम ने यह भी बताया कि पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों, दूसरे चरण में पुलिस व सुरक्षा कर्मी व सफाई कर्मी तथा तीसरे चरण में 50 वर्ष से अधिक के व्यक्तियों और गंभीर बीमारी रोगो से ग्रसित लोगों का टीकाकरण किया जायेगा।
यह टीका कोरोना के नए स्ट्रेन के लिए भी कारगर है। उन्होंने कहा कि कोरोना टीकाकरण से जुड़ी किसी भी अफवाहों पर ध्यान न दें यह पूरी तरह से सुरक्षित और असरदार भी है। पत्रकार वार्ता में एस0डी0 एम0अविनाश कुमार, सीएमओ डा. अशोक कुमार श्रीवास्तव, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.आईए अंसारी, सन्तोष श्रीवास्तव,डा0विकास विश्व स्वास्थ्य डब्लू एच ओ सहित अन्य कोविड से जुडे अधिकारी भी मौजूद रहे।

28020cookie-checkआज तीन हास्पीटल, सदर महिला अस्पताल, पनियरा व बृजमनगंज सा0स्वास्थ्य केन्द्र पर लगेगा कोविड का टीका, ब्यवस्था पूरी-डीएम