July 18, 2024

विकास भवन के गांधी सभागार में उद्योग बंधु एवं व्यापार बंधु की बैठक किए जिलाधिकारी अमित किशोर-

Spread the love

देवरिया-

विकास भवन के गांधी सभागार में उद्योग बंधु एवं व्यापार बंधु की बैठक जिलाधिकारी अमित किशोर की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस दौरान उन्होंने उद्यमियों एवं व्यापारियों से जुड़े समस्याओं का हर संभव समाधान किए जाने का निर्देश अधिकारियों को दिया। कहा कि उद्यम स्थापना के बेहतर माहौल बने तथा जनपद में रोजगार के अवसर अधिक से अधिक उपलब्ध हो इसके लिए उद्यमियों एवं व्यापारियों की जो भी समस्याएं हैं उसका त्वरित व प्राथमिकता के साथ समाधान सुनिश्चित होना चाहिए, इसमें किसी भी प्रकार की कोई कोताही किसी भी विभाग द्वारा कदापि नहीं होनी चाहिए।
जिलाधिकारी श्री किशोर महाप्रबंधक उद्योग के0के0अमर को निर्देश देते हुए कहा कि एजेंडावार जो भी समस्याएं बैठक में प्रस्तुत किए गए हैं उसका त्वरित रूप से निस्तारण सुनिश्चित कराएं। उन्होंने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन, निवेश मित्र, एक जनपद एक उत्पाद, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना आदि संचालित योजनाओं की गहन समीक्षा की तथा लक्ष्य पूर्ति के भी निर्देश दिए उन्होंने वित्तपोषित योजनाओं में बैंकों को तत्परता पूर्वक कार्य किए जाने का भी निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने उसरा बाजार औद्योगिक क्षेत्र में सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस की पिकेट व्यवस्था भी बनाए जाने को कहा।
व्यापार बंधुओं की बैठक में व्यापारियों द्वारा लाए गए एजेंडा बिंदुओं पर भी उपायुक्त व्यापार कर को त्वरित रूप से समाधान किए जाने का निर्देश दिया साथ ही उन्होंने व्यापारियों से भी अपेक्षा करते हुए कहा कि नगर में जाम, साफ-सफाई आदि जुड़े समस्याओं के समाधान में प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित करते हुए अपना सहयोग दे ताकि इन समस्याओं का समाधान हो सके।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुंवर पंकज, अपर पुलिस अधीक्षक रामयस सिंह,उपाध्यक्ष निष्ठा उपाध्याय पूर्व विधायक/ सांसद प्रतिनिधि रविंद्र प्रताप मल्ल, जेपी जायसवाल ,शक्ति गुप्ता, सुबोध जायसवाल सहित व्यापार एवं उद्योग बंधु के जुड़े पदाधिकारी गण, संबंधित विभागों के अधिकारी यथा अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी कमल किशोर, अधिशासी अभियंता विद्युत रामाश्रय ,डीएसओ विनय कुमार सिंह, डीपीआरओ आनंद प्रकाश सहित अन्य अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

32030cookie-checkविकास भवन के गांधी सभागार में उद्योग बंधु एवं व्यापार बंधु की बैठक किए जिलाधिकारी अमित किशोर-