July 16, 2024

तरुण चेतना ने कोरोना राहत के तहत बांटे राशन सामग्री: राशन पाकर खिल उठे गरीबों के चेहरे

Spread the love

व्यूरो
प्रतापगढ । विकासखंड पट्टी की ग्राम पंचायत ,सरसतपुर, चरैया, रायपुर, कोहराव, कंजा सराय गुलामी, मरियम पुर, बेला दर्जनों गांवों में तरुण चेतना संस्था द्वारा जीव दया फाउंडेशन के सहयोग से आज निराश्रित गरीब विकलांग व गर्भवती, धात्री महिलाओं को 25 किलो गेहूं 25 किलो चावल 1 किलो नमक राशनकिट का वितरण समारोह का आयोजन किया गया।
इसमें ग्राम सभा के अति निर्धन कुल 122 परिवार के लोगों को इससे लाभान्वित किया गया।
इसी क्रम में आसपुर देवसरा के 20 गरीब परिवारों राशन व मास्क आदि अन्य सामग्री दी गयी.
तरुण चेतना के निदेशक नसीम अंसारी ने बताया कि कोरोनावायरस महामारी के चलते देशभर में लगे लॉकडाउन के कारण बहुत से लोगों के रोजगार छीन गए है।
जिससे मजदूर व गरीब वर्ग के सामने भुखमरी व रोजी रोटी का संकट आ गया है. संकट की इस घड़ी में तरुण चेतना ने जीव दया फाउंडेशन से साथ मिल कर इन परिवारों की मदद के लिए हाथ बढाया है, जिसकी चहुँओर सराहना की जा रही है।
चाइल्ड इंडिया फंड प्रोजेक्ट ऑर्डिनेटर संदीप कुमार ने कहा कि गरीबों की सेवा करना सबसे बड़ा परोपकार है अति लक्षित गरीब परिवार को लाभान्वित किया जा रहा है।
संस्था के वरिष्ठ कार्यकर्ता हकीम अंसारी बताया कि पहले लाक डाउन में भी महिलाओं और बच्चों को राशन, बिस्कुट व केक के रूप भरपूर मदद की गयी थी, जिसके कारण संकट से जूझ रहे परिवारों के चेहरे राशन किट पाकर खिल उठे। इस अवसर पर बहुता के ग्राम प्रधान वहीद अंसारी ने संस्था के प्रयासों की भूरी भूरी प्रशंसा की.
राशन वितरण कार्यक्रम में वृजलाल, कलावती, रीना, बीनम, नितिन विक्रम, महेताब, सहीद अहमद व मुजम्मिल हुसैन का सहयोग सराहनीय रहा।

93250cookie-checkतरुण चेतना ने कोरोना राहत के तहत बांटे राशन सामग्री: राशन पाकर खिल उठे गरीबों के चेहरे