नेवादा हत्या काण्ड के हत्यारोपी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Spread the love

बलरामपुर ब्यूरो अनिल कुमार गुप्ता

बलरामपुर।
बताते चलें कि बीते शनिवार को थाना सहदुल्लानगर ग्राम नेवादा चकरोड के पास एक महिला का शव पुआल से ढका हुआ मिला था । जिसकी पहचान मोमिना पुत्री श्रीमती रजिया निवासी नेवादा के रूप में हुई थी। माता श्रीमती रजिया की तहरीर पर मु0अ0सं0-171-2020 धारा 498ए/304बी/201 भादवि व 3/4 डीपी एक्ट के तहत अभियोग विरूद्ध मृतका मोमिना के पति जावेद पुत्र बैतुल्लाह निवासी गोपालपुर मनीगढ़ा थाना सादुल्लाह पंजीकृत कर विवेचना प्रचलित थी ।

इसी क्रम में आज दिनांक 30.12.2020 को सुबह करीब 5:30 बजे प्रभारी निरीक्षक थाना सादुल्लाह नगर श्री रामदवन मौर्य मय हमराहीगण द्वारा मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त जावेद पुत्र बैतुल्लाह निवासी गोपालपुर मनीगढ़ा थाना सादुल्लाहनगर जनपद बलरामपुर को गिरफ्तार कर लिया गया,जो अपने रिश्तेदार के गांव देवरिया इनायत से मोटरसाइकिल द्वारा गोंडा की तरफ भागने की फिराक में था ।
कड़ाई से पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि,3 वर्ष पूर्व मोमिना से लव मैरिज किया था। बाद में मोमिना के परिजनों के कहने पर कोर्ट मैरिज दिनांक 17.02.19 को किया था । जावेद मोमिना के साथ लखनऊ मे किराये के मकान में रह कर पी0ओ0पी0 का कार्य करता था । उसी मकान में आलिया पत्नी हमिदुल्लाह निवासी बैदौला थाना डुमरियागंज जिला सिद्धार्थनगर अपने माता पिता के साथ रहती थी।आलिया का अपने पति से 3 माह से तलाक संबंधी प्रकरण चल रहा था । आलिया के संपर्क में आने से दोनों एक दूसरे को चाहने लगे थे। इसी अवैध संबंध के कारण मोमिना को ज्यादातर मायके में ही छोड़ देता था । कभी-कभी जबरदस्ती मोमिना लखनऊ में जाकर रहने लगती थी । जावेद मोमिना से छुटकारा पाना चाहता था । इस कारण दिनांक 24.12.2020 को लखनऊ से मोटरसाइकिल से चलकर ग्राम नेवादा पहुंचा तथा शाम 6:00 बजे मोमिना को फोन किया और कहा कि मैं तुमको लखनऊ ले जाने के लिए आया हूं।मोमिना विश्वास में आ गई तथा उसके साथ चली गयी ।गांव के बाहर जावेद के द्वारा उसकी हत्या कर दी गयी तथा गला साल से बांध कर तथा शव पुआल से ढक दिया तथा वहा से भाग गया था ।

20830cookie-checkनेवादा हत्या काण्ड के हत्यारोपी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार