July 19, 2024

जल निकास न होने कारण घरों मे घुसा पानी समाजिक कार्यकर्ता के नेतृत्व मे ग्रामीणों ने मिलकर किया प्रदर्शन

Spread the love

अमिट रेखा – सुगन्ध गुप्ता बनकटा बजार/कुशीनगर ||विकास खंड के पचरुखिया गांव स्थित वार्ड नं 14 में लागातार हो रही बारिश के बाद घरो में पानी घुस गया। इससे नाराज ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह समाजिक कार्यकर्ता नंदलाल विद्रोही के नेतृत्व में पानी भरे रास्ते पर खड़ा होकर प्रदर्शन किया। ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी के खिलाफ नारेबाजी की। चेताया कि शीघ्र पानी निकासी के लिए बने नाली की सफाई नहीं कराई गई तो वे ब्लॉक मुख्यालय का घेराव करेंगे।
ग्रामीणों का कहना था कि पानी निकासी अवरुद्ध होने के कारण पूरी रात वे बाल्टी, डिब्बा आदि लेकर घरों में घुसा पानी निकालते रहे लेकिन पानी नहीं निकल सका है। आरोप लगाया कि ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी से कई बार शिकायत किए जाने के बाद भी उनकी मांग अनसुनी कर दी गई। बताया कि गांव में सभी नाली बनाई गई, खड़ंजा बिछाया गया और शौचालय भी बने लेकिन इनमें अधिकांश का निर्माण कागजों पर ही दिखाया गया है। कई दिनों से हो रही बारिश के कारण गांव के करीब दो दर्जन घरों में पानी घुस गया। जल निकासी का इंतजाम न होने से पानी घरों से नहीं निकल पाया। मानसून से पहले नालियों की सफाई न होने के कारण नालियां जाम हो गई हैं। उन्होंने शीघ्र जलनिकासी की व्यवस्था न किए जाने पर ब्लॉक का घेराव करने की चेतावनी दी है। प्रदर्शन करने वालों में सुलेखा,तेतरी,दुलारी,चांदनी,कविता,अमरुन निशा, बशीर,अंसारी,इस्लाम,ध्यान साहनी,केदार साहनी,अंगद साहनी,सत्यनारायण कुशवाहा, गौरीशंकर, विजय प्रताप,रामचन्द्र,सामदेव निषाद,राधेश्याम शर्मा, राजबहादुर,राधे यादव,मुर्तजा,इंद्रासन, दुर्गेश,राधेश्याम, राजदेव,प्रभुनाथ, तूफानी प्रसाद, राधा,सरवन,राजेंद्र, मुस्ताक आदि शामिल रहे।
प्रधान प्रतिनिधि सुरेश कुशवाहा ने कहा कि कार्य योजना में कच्चे रास्ते पर खडंजा बिछवाने व नाली की सफाई कराने को शामिल किया गया है। बरसात कम होने पर कार्य आरंभ करा दिया जाएगा।