July 18, 2024

बिजली बिल से जूझ रहे कई गांव, ब्याज / दर बना सिर दर्द- नज़दीकी कृषि मंत्री से जनता गुहार लगाने पर मजबूर-

Spread the love

बिजली बिल से जूझ रहे कई गांव, ब्याज / दर बना सिर दर्द-
नज़दीकी कृषि मंत्री से जनता गुहार लगाने पर मजबूर-

बिजली बिल बकाया की समस्या चरम पर –
राजू प्रसाद श्रीवास्तव-
देवरिया ब्यूरो/ लखनऊ-
उत्तर प्रदेश के जनपद देवरिया से बड़ी जन समस्या उभर कर आ रही है। ब्लाक पथरदेवा पकहा निवासी कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही से नजदीकी क्षेत्र की जनता गुहार समाचार पत्र के माध्यम से बड़ी संख्या में लगा रही है।
बतादे की ग्रामीण इलाकों में बिजली बिल बकाया की समस्या जोरो पर बताई जा रही है। इस बीच बिजली बिल की वसूली तेजी के साथ विधुत कर्मचारियों के द्वारा की जा रही है । ग्रामीण इलाकों की बिजली बकायादारों की पोल से तार काट दी जा रही है इसके साथ ही साथ मुकदमे हो जाने की बात कर्मचारियों के द्वारा उपभोक्ताओं से कही जा रही है । बिजली बकायादारों को हिदायत दी जा रही है कि मार्च के अंतिम तारीख तक सम्पूर्ण बिजली का भुगतान / जमा करना किसी भी हालत में अनिवार्य है। इस बीच ग्रामीण जनता जो पूरे एक साल लॉक डाउन को झेल कर किसी तरह जीवन यापन कर रही है। वे चिंतित दिख रही है। वही लाखो रुपये के बकायेदार बिजली उपभोक्ताओं को उमीद है कि ब्याज दर में छुट सरकार देगी। परन्तु ब्याज दर बिजली उपभोक्ताओं का सर दर्द बना हुआ है। स्थानिय समाचार प्रतिनिधि के अनुसार बताया जा रहा है कि ग्रामीणों में आक्रोश है बिजली का तार पोल से कर्मचारियों के द्वारा काट लिए जा रहे है। ग्रामीण जनता इस बात की चर्चा कर रही है कि आज तक बिजली वसूली अगर इस प्रकार हुई होती है तो बकाया धन राशि इतनी अधिक नही होती है। यह सत्य है की योगी सरकार में बिजली सुधार हुए है समय से बिजली मिल रही है। जला हुआ ट्रांसफार्मर 24 घण्टे में बदले जा रहे है परंतु यह इतनी लंबी बकाया की धन राशि अन्य सरकारों के कार्यकाल से ही चलती आ रही है अन्य सरकारे कभी इतनी जोर बिजली वसूली पर नही की है। अगर की भी है तो ब्याज दर सम्पूर्ण शून्य रहा है। किसानों की पीड़ा वे सरकारे समझती रही है और यही पीड़ा दर्द समझने की बजह रही है कि समय से उपभोक्ता अपनी बिल तक नही जमा कर पाए है। आज यह गरीब ,किसान, विधुत उपभोक्ता अपने क्षेत्र के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही से गुहार लगा रहे है कि बिजली बिल को लेकर सम्पूर्ण ब्याज दर शून्य कराए वही कोरोना काल को देखते हुए बिजली न काटी जाए , बकाया को लेकर केश मुकदमे जैसी समस्याओं से गरीबो व किसानों को छुटकारा राहत दिलवाने का कार्य की जाए।

44240cookie-checkबिजली बिल से जूझ रहे कई गांव, ब्याज / दर बना सिर दर्द- नज़दीकी कृषि मंत्री से जनता गुहार लगाने पर मजबूर-