July 16, 2024

आकाशीय बिजली गिरने से चाचा की मौत, भतीजा सहित दो झुलसे

Spread the love

अमिट रेखा/अजय तिवारी/नेबुआ नौरंगिया

कुशीनगर जिले में गंडक नदी पार कर मछली पकड़ने गए चाचा-भतीजा सहित तीन लोग गुरुवार की दोपहर में आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। आकाश से गिरी बिजली की चपेट में आने से चाचा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसके भतीजा सहित दो लोग झुलस गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने झुलसे लोगों को अस्पताल भिजवाया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
मिली जानकारी के अनुसार, खड्डा थाना क्षेत्र के ग्राम मदनपुर सुकरौली निवासी बदरी मल्लाह (50) अपने भतीजा विनय (14) और गांव के एक युवक करन (20) के साथ गुरुवार को नाव से गंडक नदी पार कर दियारा में मछली पकड़ने व खेती के कार्य से गया था।
दोपहर में अचानक बारिश होने लगी। तभी बिजली कड़की और बदरी के ऊपर गिर पड़ी। उसकी चपेट में आए बदरी मल्लाह की मौके पर ही मौत हो गई। कुछ दूर मौजूद विनय भी बिजली के चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गया, जबकि करन मामूली झुलसा है।
करन ने फोन से घरवालों को घटना की जानकारी दी। इसके बाद परिवार में चीख-पुकार मच गई। नाव से बदरी के शव व झुलसे लोगों को लाया गया। विनय को तुर्कहा सीएचसी में भर्ती कराया गया है, जबकि करन ठीक है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बदरी के शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बदरी के दो बेटे और एक बेटी है। बदरी की मौत से पत्नी और बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है।

78640cookie-checkआकाशीय बिजली गिरने से चाचा की मौत, भतीजा सहित दो झुलसे