Categories: EDITOR A

साई हॉस्पिटल में प्रसूता की मौत पर हंगामा, हॉस्पिटल सील

Spread the love

साई हॉस्पिटल में प्रसूता की मौत पर हंगामा, हॉस्पिटल सील

अमिट रेखा अजय तिवारी नेबुआ नौरंगिया कुशीनगर 

नेबुआ नौरंगिया थानाक्षेत्र के कोटवा स्थित प्राइवेट साई हास्पीटल में डाक्टर द्वारा आपरेशन के दौरान प्रसूता की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने शव रखकर जमकर हंगामा किया।
मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा बुझाकर शांत कराने के साथ प्रबंधक को हिरासत मे लेने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।पीड़ित पक्ष के तहरीर पर हॉस्पिटल प्रबंधक सहित चार लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा पुलिस दर्ज करते हुवे अग्रिम में जुट गई है।
हनुमानगंज थानाक्षेत्र के ग्रामसभा धरनीपट्टी निवासी अवधेश कुशवाहा की पुत्री पुष्पा की शादी महराजगंज जिले के घुघली थानाक्षेत्र के मटियरवा गांव निवासी चन्दन से हुई है। गुरुवार की दोपहर में पुष्पा को प्रसव पीडा होने पर परिजन उसे घुघली पीएचसी में भर्ती कराये। जहां उसकी हालत खराब देख उसे चिकित्सको ने महराजगंज जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। परिजनों के अनुसार इसी दौरान पीएचसी पर ही उन्हें दो लोग मिल गये। जो उनको कम खर्च में बेहतरीन इलाज आदि कराने का झांसा देकर उन्हें लेकर कोटवा स्थित प्राईवेट साई हास्पिटल ले गए। जहां उसे आपरेशन से एक बच्चा पैदा हुआ। लेकिन खून का अधिक श्राव होने से प्रसूता की मौत हो गयी। इसके बाद अस्पताल के कर्मी प्रसूता के परिजनों को इसकी सूचना दिए बिना ही एम्बुलेंस से मृतका को गोरखपुर ले गये। जहां एक अस्पताल से पांच सौ मीटर दूर ही प्रसूता को एम्बुलेंस से सड़क पर उतारकर फरार हो गए। एम्बुलेंस का पीछा कर रहे परिजनों ने पुष्पा का शव सड़क के किनारे पड़ा देख उसे गाड़ी में रखकर वापस कोटवा ले आए। शव अस्पताल के सामने रख कर्मियों पर पुष्पा को मार डालने का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। सीओ संदीप वर्मा के निर्देश पर देर रात को प्रभारी निरीक्षक अतुल श्रीवास्तव अपने हमराही अखिलेश कुमार,अमित शर्मा और अरविंद गिरी आदि के साथ हॉस्पिटल पहुंचकर नाराज परिजनों को समझा-बुझाकर हंगामा शांत कराते हुवे मौके पर मौजूद हॉस्पिटल प्रबंधक बालमुकुंद पांडेय को हिरासत में ले लिया। आवश्यक कार्यवाही करने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के ससुर अकलू की तहरीर पर पुलिस ने मटिहनिया जनपद महराजगंज के मटिहनिया गांव निवासी दिनेश यादव, पंकज पुत्र व पता अज्ञात, साईं हास्पीटल कोटवा के प्रबंधक बाल मुकुंद पांडेय, डाक्टर नाम पता अज्ञात के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मुकदमा पुलिस दर्ज करके आगे की कार्यवाही में जुट गई है।

साई हॉस्पिटल मे लगातार हो रही मौत के बाद भी संचालित हो रहा है अस्पताल

नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र में इन दिनों साई हॉस्पिटल पूरी तरह से चर्चा में है। स्थानीय लोगों की माने तो महज कुछ ही सालो में इस हॉस्पिटल में एक दर्जन के करीब मरीजों की मौत गलत उपचार के दौरान हो चुकी है। उसके बाद भी जिम्मेदार अधिकारी चुप्पी साधे बैठे हुए हैं। लोगों के बीच प्रश्न यह उठता है कि हास्पिटल में लगातार हो रहे मौत का जिम्मेदार कौन है ? और इसके पीछे किसका हाथ है। ग्रामीण क्षेत्र की भोले भाले मरीजों के जान के साथ अप्रशिक्षित डॉक्टर खिलवाड़ कर रहे हैं। क्षेत्रीय लोगों ने जिले के अधिकारियों से मांग किया है कि इसकी गंभीरता पूर्वक जांच कराकर मौत के सौदागरो के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की जरूरत है।

 

140951cookie-checkसाई हॉस्पिटल में प्रसूता की मौत पर हंगामा, हॉस्पिटल सील
Editor

Recent Posts

बीस वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर कर ली अपनी जीवन लीला समाप्त

बीस वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर कर ली अपनी जीवन लीला समाप्त अमिट रेखा नन्हे…

5 days ago

भाजपा नेत्री रूपम सिंह ने 1101 लोगों को बनाई भाजपा का सक्रिय सदस्य

    यूपी में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के आह्वान पर प्रदेश भर…

2 weeks ago

ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन के लिए प्रशिक्षित हुए ग्राम प्रधान, पंचायत सहायक व सफाईकर्मी

  - ग्राम पंचायतों में होना है आरआरसी सेंटर, खाद गड्ढे व सोख्ता का निर्माण…

3 weeks ago

सरकार पुलिस नागरिकों की सुरक्षा के लिए दृढ संकल्पित : एसओ

सरकार पुलिस नागरिकों की सुरक्षा के लिए दृढ संकल्पित : एस - महिला सुरक्षा जागरूकता…

4 weeks ago

न्याय पंचायत स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में छात्रों ने दिखाया दमखम –

कंपोजिट विद्यालय भगवानपुर के छात्रों का रहा दबदबा - राकेश निषाद व बंधन चौहान बने…

4 weeks ago

जोड़ की अवधारणा से संबंधित कक्षा-कक्षीय चुनौतियों पर हुई चर्चा कक्षा एक तथा दो की पाठ्य पुस्तकों में हुआ है बदलाव –

छात्रों को भाषा व गणित में दक्ष बनाना है प्रशिक्षण का उद्देश्य दुदही बीआरसी परिसर…

4 weeks ago